Rajasthan weather Update: राजस्थान में बादल गरजने के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1589485

Rajasthan weather Update: राजस्थान में बादल गरजने के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है. मौसम विभाग ने पूरे प्रदेश में बादल गरजने के साथ बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. आने वाले दिनों में राज्य के कुछ जिलों में धूलभरी हवाएं के साथ बादल छाए रहने वाले हैं. 

Rajasthan weather Update: राजस्थान में बादल गरजने के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार बढ़ता पारा और गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में बादल गरजने के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम में बदलते मूड का असर मार्च तक रहने वाला है. इसके चलते सीकर, झुन्झुनू, चुरू और बीकानेर में बादल छाए रहने के साथ बारिश भी हो सकती है. 

मौसम विभाग का कहना है कि 28 फरवरी की शाम राज्य में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे उत्तर-पश्चिम राजस्थान में मौसम बदल जाएगा. इसका असर हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, सीकर बीकानेर, गंगानगर और हनुमानगढ़ के इलाकों में नजर आएगा. 

यहां छाए रहेंगे बादल और होगी बारिश 
इसके साथ ही अगले महीने यानि मार्च की पहली तारीख को बादल छाए रहेंगे और बादल गरजने के साथ बारिश हो सकती है. इस बदलते मौसम का असर 1 मार्च कर रहने वाला है. वहीं, अजमेर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा और जयपुर के मौसम में कोई बदलाव नहीं होगा और मौसम शुष्क बना रहेगा.

 4 मार्च से कोटा और उदयपुर में चलेगी धूलभरी हवाएं 
मौसम केंद्र के अनुसार,  4 मार्च से कोटा और उदयपुर में एक सिस्टम एक्टिव हो सकता है. इससे यहां के इलाकों के मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. इसके साथ ही यहां धूलभरी हवाएं चलेगी और बारिश हो सकती है. 

गर्मी से मिलेगी राहत 
बता दें कि राजस्थान में लगातार पारे में इजाफा दर्ज किया जा रहा है, लेकिन नए वेदर सिस्टम के एक्टिव होने से गर्मी कंट्रोल रहेगी. हालांकि इससे तापमान ज्यादा नहीं गिरने वाला है, लेकिन इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी. 

किसानों को हो रही परेशानी 
राजस्थान में लगातार दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से 4 या 5 डिग्री ऊपर दर्ज किया जा रहा है. इससे किसानों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है. इससे वक्त से पहले तारामीरा और  सरसों की फसले पक रही हैं. हालांकि मौसम में बदलाव होने से किसानों को राहत मिलेगे. 

यह भी पढ़ेंः Horoscope 28 February : ये हैं आज की लकी राशियां, जिनपर रहेगी हनुमानजी की असीम कृपा

Trending news