Rajasthan Weather Update: राजस्थान का फिर बदलेगा मौसम, 13 जिलों में बादल गरजने के साथ बारिश का अलर्ट
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का फिर बदलेगा मौसम, 13 जिलों में बादल गरजने के साथ बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम एक बार फिर पलटी मारेगा. मौसम विभाग ने प्रदेश को 13 जिलों मों बादल गरजने के साथ बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इन दिनों मौसम के हाल एकदम बिगड़े हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में कभी गर्मी तो कभी सर्दी हो रही है. वैसे तो हर साल मार्च के महीने में गर्मी पड़ने लगती है. 

एक दो जिलों को छोड़कर इन दिनों पूरे प्रदेश का तापमान 35 डिग्री से ऊपर दर्ज किया जा रहा है. वहीं, 6 जिलों का दिन का पारा तो 38 डिग्री से ऊपर पहुंच गया है. इसके चलते तेज गर्मी पड़ने लगी है. 

वहीं, प्रदेश में नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है, जिससे आज यानी रविवार 24 मार्च को बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. साथी ही बादल छाए रहेंगे और बादलों की आवाजाही देखी जा सकती है. पश्चिमी विक्षोभ के असर से मौसम एकदम बदल सकता है. मौसम में बदलाव होने से गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी. 

मौसम विभाग के अनुसार, आधे राजस्थान में एक्टिव होने वाले पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल सकता है, जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में 13 जिलों में बादल गरजने के साथ बारिश का अलर्ट जारी है.  

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलवर, जयपुर, झुंझुनूं, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, करौली, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ, गंगानगर और जैसलमेर में अलर्ट जारी किया है. बारिश होने से इन जिलों के पारे में गिरावट दर्ज की जा सकती है. इसके अलावा आने वाले 4-5 दिनों में उत्तर पश्चिम भारत और पूर्वी भारत में अधिकतम तापमान बढ़ने की भी संभावना जताई जा रही है. 

बता दें कि प्रदेश में कुछ दिन पहले भी कई सारे पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुए हैं, जिससे प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव दर्ज किया गया. इस दौरान बारिश, आंधी, तूफान, बिजली चमकने जैसी गतिविधियां दर्ज की गई. इससे लोगों को कभी गर्मी और कभी सर्दी का अहसास हुआ. हालांकि अब एक बार फिर से होली से पहले पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो सकती है, जिससे कई जिलों में बारिश दर्ज की जा सकती है. 

यह भी पढ़ेंः Jaipur News: होली से पहले हुआ बड़ा हादसा, आग में जिंदा जले 6 मजदूर

यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam Ji: जानिए खाटू श्याम बाबा को सबसे पहले कौन सा निशान चढ़ाया जाता है?

Trending news