Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम, गर्मी के बीच इन इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम, गर्मी के बीच इन इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी की तपिश से लोगों का बुरा हाल हो गया है. इन सबके बीच मौसम विभाग ने आने वाले दो से तीन में बारिश की आशंका जताई है. इसके साथ ही कई इलाकों में तापमान बढ़ सकता है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: मार्च का महीना गुजरने को है तो वहीं, राजस्थान में गर्मी की तपिश से लोगों का बुरा हाल हो गया है. प्रदेश के कई शहरों का तापमान तो 40 डिग्री के पास पहुंच चुका है. पश्चिमी राजस्थान की रेतीले धोरों की मिट्टी दोपहर 12:00 बजे के बाद तपने लगी है. इन सबके बीच मौसम विभाग ने आने वाले दो से तीन में बारिश की आशंका जताई है. इसके साथ ही कई इलाकों में तापमान बढ़ सकता है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में फिलहाल मौसम शुष्क है. अगर बीते दिन की बात करें तो सोमवार को राजस्थान के फलौदी में पारा 39.6 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा जालोर में तापमान 39.0 डिग्री रहा. वहीं, बाड़मेर में पारा 38.9 और जोधपुर में 37.8 डिग्री दर्ज हुआ. बाकी करीब आधा दर्जन शहरों का तापमान भी 35 से 37 डिग्री के बीच दर्ज किया गया. 

26 और 28 मार्च को प्रदेश में बारिश
मौसम विभाग का कहना है कि आज यानी 26 मार्च मंगलवार को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर की कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना है. वहीं, 28 मार्च को पूर्वी राजस्थान के जयपुर, कोटा और भरतपुर के साथ बीकानेर संभाग में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है. इसके अलावा आने वाले 3-4 दिनों में कुछ इलाकों के तापमान में 2 से 3 डिग्री बढ सकता है. 

राजस्थान के पश्चिमी हिस्से में गर्मी का असर
बता दें कि इस बार राजस्थान में सर्दी का असर मार्च के दूसरे हफ्ते तक रहा लेकिन इसके बाद से प्रदेश के पारे में बढ़ोतरी हो रही है. वहीं, तापमान बढ़ने से राज्य में अच्छी खासी गर्मी पड़ने लगी है, जिससे लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है. राजस्थान का पश्चिमी हिस्सा रेगिस्तानी होने की वजह से गर्मी से लोग ज्यादा परेशान हैं. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में BJP का 'मिशन-25', बाड़मेर-जैसलमेर के कई कांग्रेस नेताओं ने पकड़ा 'कमल' का साथ

यह भी पढ़ेंः Jhunjhunu News: टिकट कटने के बाद सांसद नरेंद्र कुमार का बड़ा बयान, कहा- देश का चुनाव है

 

Trending news