Rajasthan Weather : राजस्थान के कई इलाकों में गुलाबी ठंड शुरू, इन हिस्सों में हो सकती है हल्की बारिश!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1936063

Rajasthan Weather : राजस्थान के कई इलाकों में गुलाबी ठंड शुरू, इन हिस्सों में हो सकती है हल्की बारिश!

Rajasthan Weather news: राजधानी में बारिश के बाद मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है.बारिश के बाद  सर्दी का अहसास होने लगा है.रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है 

weather rajasthan

Rajasthan Weather news: राजधानी में बारिश के बाद मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है.बारिश के बाद  सर्दी का अहसास होने लगा है. रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है और वही  प्रदेश में एक्टिव हुए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते कुछ इलाकों में बारिश के आसार नजर आ रहे हैं.पिछले सप्ताह कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली है.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आने वाले समय में तापमान में खास परिवर्तन के आसार नहीं हैं. लेकिन बारिश के चलते ठंड और बड़ सकती है. कुछ इलाकों में न्यूनतम पारा 14 डिग्री से नीचे फिलहाल पहुंच गया है.

इसे भी पढ़े :अवैध पार्किंग के चलते ठप्प हुआ व्यपारियों का धंधा,पुलिस के द्वारा किसी प्रकार की मदद नहीं

रातों में हो रहा है ठड़ का एहसास
रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में इस समय मौसम लगातार बदल रहा है. जिससे प्रदेश में दिन में गर्मी की वजह से पारा ऊपर जा रहा लेकिन रात होते होते पारा लुड़क रहा है.जयपुर में बादल छाने की वजह से मौसम शुष्क है. यहां बारिश के आसार नहीं हैं. ऐसे में मौसम सामान्य बना रहेगा. 
पिछले 24 घंटे के दौरान 8 शहरों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज हुई है.यहां पारा 12 डिग्री के पास दर्ज किया गया है.पहले जहां रात का तापमान 20 डिग्री के आसपास दर्ज किया जा रहा था, अब 15 डिग्री के पास आने लगा है.

जिलों में दर्ज तापमान
बाड़मेर, जालौर, बीकानेर का अधिकतम तापमान 45 डिग्री. जयपुर सीकर, अलवर, सवाई माधोपुर और चित्तौड़गढ़ का अधिकतम तापमान प्रदेश में सबसे कम 34 डिग्री के करीब रहा.  सिरोही जिले के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 23 डिग्री का अंतर. सीकर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री वहीं न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहा .

इसे भी पढ़े : रेल मार्ग पर टेलरिंग का कार्य करने वाले युवक ने उठाया जानलेवा कदम,पुलिस जांच में जुटी

Trending news