डाक विभाग का राखी स्पेशल वॉटर प्रूफ लिफाफा, ताकि सही-सलामत पहुंचे बहन का प्यार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1274686

डाक विभाग का राखी स्पेशल वॉटर प्रूफ लिफाफा, ताकि सही-सलामत पहुंचे बहन का प्यार

डाक विभाग ने स्पेशल राखी लिफाफा तैयार किया है कि ताकि आपकी राखी आपके भाई तक सही समय और सही तरीके से पहुंच सके

डाक विभाग का राखी स्पेशल वॉटर प्रूफ लिफाफा, ताकि सही-सलामत पहुंचे बहन का प्यार

Rakshabandhan 2022 : भाई-बहन के अटूट प्रेम का पर्व रक्षाबंधन आने में कुछ ही दिन शेष बचे हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए भारतीय डाक विभाग की तैयारियां भी पूरी कर ली है. भाई-बहन के अटूट प्रेम का पर्व रक्षाबंधन आने में कुछ ही दिन शेष बचे हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए भारतीय डाक विभाग की तैयारियां भी पूरी कर ली है. 

जयपुर डाक प्रवर अधीक्षक प्रियंका गुप्ता ने बताया पिछले वर्ष की तुलना में इस बार डाक विभाग से राखी भेजने की तादाद में वृद्धि होती नजर आ रही है. प्रियंका ने बताया हर साल की तरह इस साल भी 10 रुपए का राखी स्पेशल लिफाफा तैयार करवाया गया है. यह लिफाफा पूरी तरीके से वाटर प्रूफ है. उन्होंने कहा सभी डाक कर्मियों को निर्देश दे दिए गए हैं कि डाक से भेजी जाने वाली राखियों का विशेष ध्यान रखें.

वहीं उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि डाक विभाग द्वारा बनाए गए लिफाफे से ही राखी भेजें. जिससे शॉर्टिंग करने में आसानी होती है और आपकी राखी सही समय पर आपके भाई के पास पहुंचे. प्रियंका ने बताया रक्षाबंधन के त्यौहार को ध्यान में रखते हुए. सभी डाक कर्मचारियों की 11 अगस्त की छुट्टी रद्द कर दी गई है. डाक विभाग का पूरा प्रयास रहेगा, कि समय से राखियां लोगों के पते पर पहुंच सके.

रिपोर्टर- अनूप शर्मा 

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal : आज मगंलवार को तुला ऑफिस की पॉलिटिस्क से बचें, धनु-मकर कह दें दिल की बात

Trending news