रणजी सीजन: मंगलवार को गोवा से भिड़ेगी राजस्थान, 20 दिसंबर को जयपुर में पहला मैच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1483012

रणजी सीजन: मंगलवार को गोवा से भिड़ेगी राजस्थान, 20 दिसंबर को जयपुर में पहला मैच

 राजस्थान में मंगलवार से रणजी सीजन की शुरुआत हो रही है।.इस रणजी सीजन में राजस्थान को कुल चार मैचों की मेजबानी मिली है. सवाई मानसिंह स्टेडियम और जोधपुर स्थित बरकतुल्लाह खान क्रिकेट स्टेडियम को 2-2 रणजी मैचों की मेजबानी मिली है.

रणजी सीजन: मंगलवार को गोवा से भिड़ेगी राजस्थान, 20 दिसंबर को जयपुर में पहला मैच

जयपुर: राजस्थान में मंगलवार से रणजी सीजन की शुरुआत हो रही है।.इस रणजी सीजन में राजस्थान को कुल चार मैचों की मेजबानी मिली है. सवाई मानसिंह स्टेडियम और जोधपुर स्थित बरकतुल्लाह खान क्रिकेट स्टेडियम को 2-2 रणजी मैचों की मेजबानी मिली है. हालांकि, रणजी मैचों की मेजबानी हर साल जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम को दी जाती है, लेकिन इस बार जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में भी रणजी मैचों का आयोजन किया जा रहा है. और लंबे समय बाद बीसीसीआई की ओर से आयोजित किसी टूर्नामेंट का आयोजन जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में किया जाएगा वही इस बार राजस्थान की टीम करीब 4 साल बाद अपने होम ग्राउंड पर रणजी मुकाबले खेलेगी.

राजस्थान की रणजी क्रिकेट टीम इस बार अपने कुछ मुकाबले अपने होम ग्राउंड में खेलने वाली है जिसमें जयपुर का एसएमएस स्टेडियम और जोधपुर का बरकतुल्लाह खान शामिल है। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों की माने तो जोधपुर में पहली बार रणजी मुकाबला खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: 'एक जिला एक उत्पाद' योजना ने पकड़ी रफ्तार, स्थानीय लोगों की बढ़ेगी आमदानी

जयपुर और जोधपुर में होगा मैच

बीसीसीआई की ओर से जारी किए गए कैलेंडर के अनुसार 20 दिसंबर को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान और केरला के बीच रणजी मुकाबला खेला जाएगा. 3 जनवरी को राजस्थान और झारखंड के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम पर मुकाबला खेला जाएगा, जबकि 17 जनवरी को जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम पर राजस्थान और छत्तीसगढ़ के बीच मुकाबला होगा और जोधपुर के इसी मैदान पर राजस्थान और सर्विसेज के बीच 24 जनवरी को एक अन्य रणजी मुकाबला खेला जाएगा. रणजी मुकाबलों के अलावा जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम पर कूच बिहार ट्रॉफी का क्वार्टर फाइनल मुकाबला भी राजस्थान और क्वालीफाई करने वाली टीम के बीच खेला जाएगा.

करीब 4 साल के लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर राजस्थान की टीम अपने होम ग्राउंड पर कुछ रणजी के मुकाबले खेलने जा रही है इससे पहले बीसीसीआई की ओर से होम ग्राउंड पर टीमों के मैच के आयोजन की पाबंदी लगा दी गई थी लेकिन अब रणजी खेलने वाली टीमों को उनके होम ग्राउंड पर भी मैच के आयोजन की अनुमति मिल गई है.

यह भी पढ़ें: माता वैष्णो देवी के दरबार में दर्शन करने पहुंचे अभिनेता शाहरुख खान, ‘पठान’ के लिए मांगी मुराद

राजस्थान में रणजी के होंगे 4 मुकाबले 

हालांकि, इस दौरान अन्य जगह से क्यूरेटर पिच तैयार करने के लिए पहुंचेंगे यानी एसएमएस स्टेडियम और बरकतउल्ला खान मैदान की पिच किसी अन्य राज्य के क्यूरेटर द्वारा तैयार की जाएगी. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव महेंद्र शर्मा का कहना है कि मंगलवार से रणजी सीजन शुरू हो रहा है और गोवा में राजस्थान की टीम पहला रणजी मुकाबला खेलेगी और इस बार राजस्थान की टीम राजस्थान में रणजी के 4 मुकाबले खेलने जा रही है.  शर्मा का कहना है कि क्रिकेट मैच को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है और हाल ही में जोधपुर और जयपुर में लीजेंड क्रिकेट लीग के कुछ मुकाबले भी आयोजित किए गए थे.

रणजी में ये खिलाड़ी आएंगे नजर

इस बार रणजी सीजन की बात करें तो राजस्थान क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर यह है कि लंबे समय बाद अपनी टीम को राजस्थान में खेल प्रेमी देख सकते हैं और राजस्थान को मिले कुल 4 मैचों की मेजबानी के दौरान अंतरराष्ट्रीय स्तर के बड़े क्रिकेट स्टार भी रणजी मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं .जिनमें दीपक हुड्डा , संजू सैमसन जैसे बड़े नाम शामिल है.

Trending news