Reet recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट ने BSTC और B.ED के छात्रों को दी राहत, रीट की मुख्य परीक्षा की तैयारी में जुटे लाखों छात्र
Advertisement

Reet recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट ने BSTC और B.ED के छात्रों को दी राहत, रीट की मुख्य परीक्षा की तैयारी में जुटे लाखों छात्र

Reet recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट के निर्णय के बाद BSTC और  B.ED के छात्रों में खुशी की लहर छा गई है, हाईकोर्ट के निर्णय के बाद अब रीट की मुख्य परीक्षा में लाखों उम्मीदवार शामिल हो पाएंगे. 

फाइल फोटो.

Reet recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट के निर्णय के बाद BSTC और  B.ED के छात्रों के लिए बड़ा फरमान सुनाया है,  हाईकोर्ट के निर्णय के बाद अब रीट की मुख्य परीक्षा में लाखों उम्मीदवार शामिल हो पाएंगे. इस निर्णय के बाद रीट की मुख्य परीक्षा की तैयारी में राजस्थान के लाखों छात्र जुट चुके हैं.  यह अवसर BSTC और  B.ED के अंतिम वर्ष के छात्रों को दिया गया है.
पिछले कई माह से BSTC और  B.ED के कैंडीडे्स इसकी मांग कर रहे थे. बीते कुछ सप्ताह पहले राजस्थान हाईकोर्ट ने रीट 2023 में होने वाली रीट भर्ती परीक्षा 2022 में BSTC और  B.ED के अंतिम वर्ष में अध्ययन छात्रों को शामिल करने के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को फरमान सुनाया है.

अब BSTC, B.ED के अंतिम वर्ष के छात्र REET की मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे. आपको बता दें कि बाड़मेर पीजी कॉलेज के पूर्व अध्यक्ष नरपतराज मूढ़ ने इस मामले को लेकर सीएम अशोक गहलोत को पत्र भी लिखा था.आपको बता दें कि बाड़मेर भाजपा के युवा नेता, बाड़मेर पीजी कॉलेज के पूर्व अध्यक्ष एवं जिला परिषद सदस्य नरपतराज मूढ़ ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर BSTC, B.ED के अंतिम वर्ष के अभ्यर्थियों को अध्यापक भर्ती मुख्य परीक्षा में शामिल करने की मांग भी की थी.

ये भी पढ़ें-REET 3rd Grade Teacher Form Reopen 2023 : रीट थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट, फिर से आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू, यहां देखें डेट

उनकी मांग है कि विज्ञप्ति के नियमों में शिथिलता देकर यानि दस्तावेज सत्यापन तक सम्पूर्ण शैक्षणिक योग्यता का नियम बनाकर मार्च- अप्रैल में होने वाली अध्यापक मुख्य परीक्षा में शामिल करें. बता दें कि राजस्थान हाईकोर्ट ने रीट, 2022 पास कर चुके बीएड और बीएसटीसी के अंतिम वर्ष में अध्ययनरत अभ्यर्थियों को राहत देते हुए तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती-2022 में इनके आवेदन पत्र स्वीकार करने के आदेश दिए हैं.

कोर्ट ने भी अपना फरमान जारी कर दिया है. अभ्यर्थियों ने एक ओर मांग की थी कि BSTC, B.ED के अंतिम वर्ष के ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने जुलाई में आयोजित रीट पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है और NCTE की गाइडलाइन के अनुसार शिक्षक भर्ती के लिए पात्र हैं, अगस्त 2023 तक उनकी डिग्री पूरी हो जाएगी. 

Trending news