OBC आरक्षण को लेकर मैदान में उतरी RLP बड़े आंदोलन की है तैयारी- हनुमान बेनीवाल
Advertisement

OBC आरक्षण को लेकर मैदान में उतरी RLP बड़े आंदोलन की है तैयारी- हनुमान बेनीवाल

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि हाल ही में राजधानी जयपुर में ओबीसी वर्ग के युवाओं के आंदोलन के दौरान मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव से हुई वार्ता के बाद राजस्थान सरकार द्वारा 48 घंटे में सकारात्मक हल निकालने का वादा किया गया था.

OBC आरक्षण को लेकर मैदान में उतरी RLP बड़े आंदोलन की है तैयारी- हनुमान बेनीवाल

OBC Reservation : राजस्थान में OBC आरक्षण को लेकर अब RLP भी मैदान में उतर गयी है. सांसद हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट के जरिए कहा कि राजस्थान सरकार ने समय रहते ओबीसी आरक्षण में व्याप्त विसंगतियों को दूर नहीं किया तो आरएलपी बड़ा आंदोलन करेगी.

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि हाल ही में राजधानी जयपुर में ओबीसी वर्ग के युवाओं के आंदोलन के दौरान मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव से हुई वार्ता के बाद राजस्थान सरकार द्वारा 48 घंटे में सकारात्मक हल निकालने का वादा किया गया था. इस आंदोलन में सत्ता पक्ष के विधायक और नेता भी सम्मिलित थे. 

बेनीवाल ने कहा कि इतना होने के बाद भी इसके सहायक नगर नियोजक की विज्ञप्ति में संशोधन नही हुआ है, जो युवाओं के साथ धोखा है. सांसद ने कहा कि ओबीसी वर्ग के युवाओं को न्याय दिलाने के राजस्थान सरकार को 17 अप्रैल 2018 का परिपत्र रद्द करके पुरानी व्यवस्था पुनः बहाल करने की मांग की.

 बेनीवाल ने कहा कि प्रक्रियाधीन भर्तियों में भी नियुक्ति नहीं मिली है. 17 अप्रैल 2018 से पूर्व की व्यवस्था लागू करने,2018 के परिपत्र से ओबीसी वर्ग के युवाओ के नुकसान की भरपाई छायापद सृजित करके रोस्टर की खामियों को दूर करने की मांग की. 

सांसद ने कहा कि ओबीसी आरक्षण को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के विधायकों ने राजस्थान की विधानसभा में मुद्दा उठाया था और अगर आगामी लोक सभा सत्र तक कोई हल निकलेगा तो संसद भी इस मामले को पुरजोर तरीके से उठाया जाएगा और बड़ा आंदोलन भी करेगी.

ये भी पढ़ें : केरल में राहुल गांधी तो राजस्थान में उपेन यादव की दांडी यात्रा, पैरों में पड़े छाले लेकिन मांगों पर अटल

Trending news