केरल में राहुल गांधी तो राजस्थान में उपेन यादव की दांडी यात्रा, पैरों में पड़े छाले लेकिन मांगों पर अटल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1382678

केरल में राहुल गांधी तो राजस्थान में उपेन यादव की दांडी यात्रा, पैरों में पड़े छाले लेकिन मांगों पर अटल

 कहते हैं जिद्द करों तो ऐसी करो की जब तक पूरी ना हो जाएं, डटे रहो. कुछ इसी तर्ज पर राजस्थान के जयपुर से राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ दांडी यात्रा कर रहा है, पैरों में छाले पड़ चुके हैं लेकिन उपेन यादव के साथ रुक ने ही रहे हैं.

 

केरल में राहुल गांधी तो राजस्थान में उपेन यादव की दांडी यात्रा, पैरों में पड़े छाले लेकिन मांगों पर अटल

Jaipur News : 20 सूत्री मांगों को लेकर राजस्थान के बेरोजगारों की दांडी यात्रा आज लगातार 5वें दिन भी जारी है. अपनी मांगों को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की ओर से 2 अक्टूबर को पालनपुर से बेरोजगारों ने अपनी दांडी यात्रा की शुरुआत की थी, तो वहीं पिछले 4 दिनों में बेरोजगारों ने करीब 105 किलोमीटर का रास्ता तय कर लिया है.

दांडी यात्रा में शामिल सैंकड़ों बेरोजगारों के पैरों में छाले पड़ गए हैं, तो वहीं दिनभर चलने के बाद थके-हारे बेरोजगार जहां जगह मिले, वहीं सोते हुए नजर आ रहे हैं, कभी सड़क पर तो कभी फुटपाथ पर, ये बेरोजगार अब निढाल होते दिख रहे हैं. लेकिन अपनी मांगों को लेकर बेरोजगार रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं.

गौरतलब है कि गांधी जयंती पर 2 अक्टूबर को प्रदेश के बेरोजगारों ने पालनपुर से अहमदाबाद तक करीब 150 किलोमीटर की लम्बी यात्रा की शुरूआत की थी. बीती रात जब ये बेरोजगार थक गए तो एक ढाबे के बाहर सड़क पर ही सोते हुए नजर आए. 

इस दौरान ढाबे पर मौजूद ट्रक चालकों ने बेरोजगारों को बिछाने के लिए अपने तिरपाल दिए. बेरोजगारों की दांडी यात्रा के कल शाम तक साबरमति तक पहुंचने की संभावना है, तो वहीं 8 अक्टूबर को सुबह तक ये दांडी यात्रा अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय तक पहुंचने की संभावना है, अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर पहुंचने के बाद बेरोजगारों द्वारा सत्याग्रह की शुरूआत की जाएगी.

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि "युवा बेरोजगारों की मांग को लेकर दांडी यात्रा शुरू की थी, अब तक 105 किलोमीटर की यात्रा तय की. बेरोजगारों की  हालत अब खराब होने लगी है. 8 अक्टूबर को दांडी यात्रा अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय तक पहुंच जाएगी.

पैदल में शामिल बेरोजगारों के पैरों में छाले पड़ चुके हैं, कई लोगों से अब चला नहीं जा रहा है, लेकिन इसके बाद भी अपने हक की लड़ाई के लिए ये बेरोजगार चल रहे हैं और कह रहे हैं कि जब तक हमारे संघर्ष की जीत नहीं हो जाती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

Rajasthan political crisis : धारीवाल, जोशी और राठौड़ के लिए जवाब की मियाद आज खत्म, सोनिया गांधी के पाले में गेंद, कुछ बड़ा होने वाला है...
 

Trending news