RLP का अजमेर, जयपुर, बीकानेर और जोधपुर में प्रदर्शन, कहा - पेपर आउट मामलों की जांच CBI से कराए सरकार
Advertisement

RLP का अजमेर, जयपुर, बीकानेर और जोधपुर में प्रदर्शन, कहा - पेपर आउट मामलों की जांच CBI से कराए सरकार

 पर्चा लीक होने की सूचना के बाद बेनीवाल के निर्देश पर आरएलपी कार्यकर्ताओं ने अजमेर में राजस्थान लोक सेवा आयोग के दफ्तर, जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी गेट के बाहर प्रदर्शन किया.

RLP का अजमेर, जयपुर, बीकानेर और जोधपुर में प्रदर्शन, कहा - पेपर आउट मामलों की जांच CBI से कराए सरकार

Jaipur News: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने आरपीएससी की टीचर भर्ती परीक्षा का पर्चा लीक होने पर सवाल उठाये हैं. पर्चा लीक होने की सूचना के बाद बेनीवाल के निर्देश पर आरएलपी कार्यकर्ताओं ने अजमेर में राजस्थान लोक सेवा आयोग के दफ्तर, जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी गेट के बाहर प्रदर्शन किया.

इसके साथ ही बीकानेर और जोधपुर कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर शिक्षक भर्ती परीक्षा के पर्चा आउट मामले की सीबीआई जांच की मांग की. इसके साथ ही आरएलपी ने कहा कि अबसे पहले रीट सहित उन सभी भर्तियों की जांच सीबीआई से करानी चाहिए जिसमें पर्चे लीक हुए.

इसके साथ ही आरएलपी ने राजस्थान लोक सेवा आयोग के चेयरमैन को बर्खास्त करने और शिक्षा मंत्री के त्याग पत्र की मांग भी रखी है. जयपुर में पार्टी के युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रणदीप सिंह चौधरी ने प्रदर्शन की कमान संभाली तो वहीं जोधपुर में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पुखराज गर्ग खुद मौजूद रहे. आरपीएससी के बाहर अजमेर के जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र रावत तो बीकानेर में जिला अध्यक्ष दानाराम गिंटाला के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया .

बेनीवाल बोले - सरकार ने माफियाओं के आगे घुटने टेके 

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा की राजस्थान में पेपर आउट होने का सिलसिला लगातार जारी है. बेनीवाल ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि पेपर आउट करवाने वाले गिरोह और माफियाओं के आगे सरकार ने घुटने टेक दिए हैं. उन्होंने कहा कि राजभवन को मामले में दखल देने की ज़रूरत है और ऐसे सभी मामलों की सीबीआई से कराना भी जरूरी है.

नागौर सांसद ने कहा कि केंद्र को ऐसे मामले में ईडी को जांच के लिए भेजना चाहिए, क्योंकि बड़ा लेन - देन होने की संभावना भी इसमें दिखती है. बेनीवाल ने गहलोत सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले भी भर्ती पेपर आउट होने के मामलों सरकार के मंत्रियों और ब्यूरोक्रेसी पर आरोप लगे. ऐसे मामलों में एसओजी पर भी कई लोगो को बचाने के आरोप लगे हैं. आरएलपी संयोजक ने कहा कि ऐसे में सरकार को सीबीआई से जांच करवाने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- RPSC Paper Leak: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पर्चा लीक होने पर जताई चिंता, जानें क्या कहा

सोमवार को प्रदेश भर में होगा प्रदर्शन 

आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कहा की भर्ती परीक्षाओं के लगातार आउट हो रहे पेपर से जुड़े मामलों में सीबीआई जांच की मांग को लेकर सोमवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी प्रदेश भर में सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेगी.

Trending news