'सुराख वाले चोर' ने फिल्मी स्टाइल में की चोरी, ज्वेलरी शो-रूम से उड़ाए 45 लाख के गहने
Advertisement

'सुराख वाले चोर' ने फिल्मी स्टाइल में की चोरी, ज्वेलरी शो-रूम से उड़ाए 45 लाख के गहने

शो-रूम में सोने-चांदी के आभूषण डिस्पले किए हुए थे लेकिन बदमाशों ने पूरे आभूषण समेटे और चलते बने

गोपालपुरा चौराहे के पास स्थित एक ज्वेलरी शो रूम में घुस कर बदमाश 45 लाख रुपए के आभूषण लेकर फरार हो गए (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आशुतोष शर्मा, जयपुर: राजधानी में इन दिनों लगातार वारदातें हो रही हैं. शातिर बदमाश पुलिस गश्त को गच्चा देते हुए लगातार संगीन वारदातें कर रहे हैं. बीती रात तो गोपालपुरा चौराहे के पास स्थित एक ज्वेलरी शो रूम में घुस कर बदमाश 45 लाख रुपए के आभूषण लेकर फरार हो गए. ज्वैलरी शॉप में ये सेंधमारी बिल्कुल फिल्मी अंदाज में की गई. 'सुराख वाले चोर' छत के रास्ते से एक सुराख कर दुकान में दाखिल हुए थे. इसके लिए चोरों ने पड़ोसी दुकान का सहारा लिया.

ऐसे हुई 45 लाख की चोरी
पुलिस डाल-डाल तो बदमाश पात-पात. जयपुर में इन दिनों यही कहावत चरितार्थ हो रही है. हत्या, लूट और चोरी की घटनाएं लगातार हो रही हैं. गुरुवार रात को टोंक रोड के गोपालपुरा चौराहे के पास स्थित एक ज्वेलरी शो-रूम में बदमाशों ने चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया. चौराहे से कुछ ही कदम दूर डी एन ज्वैलर्स में से बदमाशों ने पचास लाख रुपए के आभूषण चुरा लिए. पड़ोस में एक मिष्ठान भंडार की छत से बदमाश रस्सी के जरिए ज्वेलरी शो-रूम की छत पर पहुंचे. वहां से छत का गेट तोड़ कर सीढियों से होते हुए नीचे शो-रूम तक पहुंचे. बाद में शो-रूम में घुसने के लिए बदमाशों ने सीढ़ियों की दीवार भी तोड़ दी थी.

fallback

चोरों ने आर्टिफिशियल ज्वेलरी को छुआ तक नहीं
आपको बता दें कि इस शो-रूम में सोने-चांदी के आभूषण डिस्पले किए हुए थे लेकिन बदमाशों ने पूरे आभूषण समेटे और चलते बने. अब शो-रूम की सारी रैक खाली पड़ी हैं. कुछ आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी थीं लेकिन बदमाशों ने आर्टिफिशियल ज्वेलरी को छुआ तक नहीं.

सुबह खुला शो-रूम तब चला वारदात का पता
डीएन ज्वैलर्स के मालिक हरीश सहगल ने बताया कि सुबह एक कर्मचारी जब शो-रूम खोलने आया तब उन्हें वारदात की जानकारी मिली. उन्होंने यहां आकर देखा तो पूरा शो-रूम साफ हो चुका था. हरीश सहगल के मुताबिक करीब 45 लाख रुपए के आभूषण चोरी हो गए हैं.

fallback

सीसीटीवी को ऊपर की तरफ दिया था मोड़
सूचना मिलने पर बजाज नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस अधिकारियों ने घटना का मौका मुआयना किया. फिंगर प्रिंट ब्यूरो की टीम को बुला कर मौके से निशान भी लिए गए. चोरों का पता लगाने के लिए क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम भी मौके पर आई. इस शो-रूम में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. लेकिन, बदमाशों ने सीसीटीवी कैमरों को ऊपर की तरफ मोड़ दिया था.

तीन सीसीटीवी कैमरे में नहीं हो रही थी रिकॉर्डिंग
जानकारी के मुताबिक शो-रूम में तीन सीसीटीवी कैमरे चालू हालत में तो थे लेकिन उनकी रिकॉर्डिंग सेव नहीं हो रही थी. पुलिस ने तकनीकी एक्सपर्ट को भी मौके पर बुलाया है. एक्सपर्ट ने सिस्टम चेक किया तो पता चला कि सीडीआर में शॉर्ट सर्किट की वजह से तीन जनवरी से रिकॉर्डिंग सेव नहीं हो रही है. बजाज नगर पुलिस अब चौराहे के आसपास के प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी की जांच कर रही है.

fallback

लाखों का माल पार होने पर शो-रूम के मालिक खुद को रोने से नहीं रोक पाए. उन्होंने कहा कि जिन्दगी भर मेहनत करके पाई-पाई जोड़ी थी लेकिन बदमाशों ने सारी मेहनत पर पानी फेर दिया. इस वारदात में किसी जानकार का हाथ होने का संदेह जताया जा रहा है क्योंकि तीन मंजिला शो-रूम में घुसने और सीढ़ियों से होकर अंदर तक पहुंचना अनजान के लिए आसान नहीं था. फिलहाल पुलिस बदमाशों का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

Trending news