गड़बड़ी: कोर्ट ने AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को पुलिस कस्टडी में भेजा, घर से कैश-हथियार बरामद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1355822

गड़बड़ी: कोर्ट ने AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को पुलिस कस्टडी में भेजा, घर से कैश-हथियार बरामद

दिल्ली के ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 4 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया.कोर्ट में सुनवाई के दौरान ACB ने बताया कि छापे के दौरान अमानतुल्ला के घर से बड़ी मात्रा में कैश और दो असलहे बरामद हुए थे.

गड़बड़ी: कोर्ट ने AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को पुलिस कस्टडी में भेजा, घर से कैश-हथियार बरामद

जयपुर/ नई दिल्ली: दिल्ली के ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 4 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया.कोर्ट में सुनवाई के दौरान ACB ने बताया कि छापे के दौरान अमानतुल्ला के घर से बड़ी मात्रा में कैश और दो असलहे बरामद हुए थे. इनमें एक विदेशी पिस्टल और एक गैर लाइसेंसी बदंकू थी. पुलिस ने इस मामले में अमानतुल्लाह खान के दो करीबी लोगों को पकड़ा है. इसमें एक हामिद अली खान और कौसर इमाम सिद्दकी है. 

पुलिस ने राउज एवेन्यू कोर्ट में अमानतुल्ला खान को पेश करते हुए 14 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने सिर्फ चार दिन की कस्टडी में भेजा है.  ACB ने कोर्ट को बताया कि पकड़े गए आपोपी हामिद ने पूछताछ में बताया कि 12 लाख रुपये और जो पिस्टल मिले हैं, वे अमानतुल्ला ने उन्हें रखने के लिए दिया था और कहा था कि जब इसका काम होगा आपको बताऊंगा. हामिद मूल रूप से बुलंदशहर का रहने वाला है. दिल्ली में प्रॉपर्टी का काम करता है. हामिद ने बताया कि वह विधायक खान के सभी आर्थिक मामले देखते हैं. और सभी प्रॉपर्टी के ट्रांजेक्शन अमानतुल्लाह खान के निर्देशा पर ही होते हैं.

अमानतुल्लाह खान पर वक्फ बोर्ड में गड़बड़ी का आरोप

एसीबी ने कोर्ट को बताया कि विधायक अमानतुल्लाह खान ने वक्फ बोर्ड में भर्तियों में गड़बड़ी की. एजेंसी ने कोर्ट में दलील दी कि अमानतुल्ला खान ने  वक्फ बोर्ड में 33 पद पर वैकेंसी निकाली, इसमें 32 ऐसे लोगों को भर्ती किया गया जो विधायक के करीबी हैं.

यह भी पढ़ें: युवा मोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर रक्तदान शिविर का किया आयोजन

रेड के दौरान ACB टीम पर हमला

ACB टीम पर हमले का वीडियो कोर्ट में पेश किया ACB ने कोर्ट में बताया कि रेड के दौरान अमानतुल्लाह खान के घर के बाहर एसीपी की टीम पर हमला किया गया. खान के रिश्तेदारों और अन्य लोगों ने पुलिसबल को घेर लिया था. उसके बाद सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई है. ACB ने कोर्ट को बताया कि शुक्रवार को अमानतुल्लाह के घर और चार ठिकानों पर छापामारी की थी. रेड में 34 रजिस्टर, 6 चेक बुक, एक डायरी और दो जगहों की रेड में 24 लाख रुपये से बरामद हुए थे. वहीं, डायरी में 4 करोड़ कैश लिखित की एंट्री मिली है, जो अमानतुल्लाह के नाम पर है. बिहार गुजरात समेत अन्य राज्यों में भेजने जाने के बारे में लिखा गया है. गुजरात में 5 करोड़ 60 लाख नकदी की एंट्री मिली. 

डराने धमकाने की कोशिश
वहीं,  अमानतुल्लाह खान ने कोर्ट में कहा कि उन्हें डराने धमकाने की कोशिश की जा रही है. एसीबी की ओर से डराया जा रहा है. एसीबी को मेरे घर से कुछ भी प्राप्त नहीं हुआ.  मेरा कोई बिजनेस पार्टनर नहीं है. बस आम आदमी पार्टी को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है.

Trending news