RPSC 2nd Grade Answer Key 2023 Out: राजस्थान सीनियर टीचर भर्ती की आंसर-की को लेकर बड़ा अपडेट, आपत्ति के लिए सिर्फ दो दिन का समय
Advertisement

RPSC 2nd Grade Answer Key 2023 Out: राजस्थान सीनियर टीचर भर्ती की आंसर-की को लेकर बड़ा अपडेट, आपत्ति के लिए सिर्फ दो दिन का समय

RPSC 2nd Grade Answer Key 2023 Out: राजस्थान सीनियर टीचर भर्ती की आंसर-की को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. आपको बता दें कि अभी कुछ ही दिन पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने राजस्थान सीनियर टीचर भर्ती की आंसर की जारी की थी. अब प्रश्न पत्र में पूछ गए प्रश्नों पर  आपत्ति दर्ज कराने के लिए सिर्फ दो दिन का समय बचा है. यानी 24 मार्च आखिरी डेट है.

 

फाइल फोटो

RPSC 2nd Grade Answer Key 2023 Out: राजस्थान सीनियर टीचर भर्ती दे चुके उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है, दरअसल राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने दिसंबर आयोजित हुए एक्जाम की आंसर की बीते दिन जारी की है. ऐसे में आप सही सवालों के जवाब का मिलान करलें. 

यदि किसी को डाउट है तो 24 मार्च तक राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर आपत्ति दर्ज करा सकता है. वेब का सही पता rpsc.rajasthan.gov.in है. आपको बता दें कि आयोग ने 21, 22, 23 और 26 दिसंबर को आयोजित सामाजिक विज्ञान, हिंदी, अंग्रेजी और संस्कृत विषयों की आंसर-की जारी की गई है.

इन परीक्षाओं का आयोजन  24 दिसंबर से 26 दिसंबर 2022 तक कराया गया था. पेपर लीक के चलते 24 दिसंबर को जो परीक्षा रद्द की गई थी, वह  29 जनवरी 2023 को 28 जिलों में हुई थी.SSO रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर परीक्षा के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक कर प्रश्नों पर आपत्तियां दर्ज करा सकेंगे.

RPSC सीनियर टीचर ग्रेड 2 परीक्षा दे चुके कैंडिडेट्स 22-24 मार्च तक आंसर की पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं.प्रति ऑब्जेक्शन उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस जमा करनी होगी.ये राशि एक सवाल पर आपत्ति दर्ज कराने की है. यदि आप जीतने सवालों पर आपत्ति दर्ज कराएंगे प्रति सवाल के हिसाब से ये राशि बढ़ती जाएगी. 

हालांकि आंसर की जारी होने के बाद अब राजस्थान सीनियर टीचर भर्ती परीक्षा दे चुके लाखों उम्मीदवारों को इसके परिणाम का भी इंतजार है. कुछ जानकारों कि मानें को अप्रैल तक सीनियर टीचर भर्ती यानी रीट थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी हो सकते हैं.लेकिन आपको यहां स्पष्ट कर दें कि अभी आयोग ने किसी भी प्रकार की सूचना रिजल्ट को लेकर जारी नहीं की है. 

RPSC 2nd Grade Answer Key 2023: जानें कैसे डाउनलोड करना है आंसर Key
पहला चरण:  वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं
दूसरा चरण:  'Model Answer Key for Sr. Teacher Comp. Exam' लिंक पर क्लिक करें
तीसरा चरण:  लिंक पर क्लिक करें
चौथा चरण4: आरपीएससी सीनियर सेकेंडरी आंसर-की स्क्रीन पर खुल जाएगी. 
पांचवा चरण 5: लिए प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें.

ये भी पढ़ें- Reet recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट के निर्णय के बाद अब BSTC और B.ED के छात्रों को रीट मेंस के रिजल्ट का इंतजार

 

Trending news