RPSC 2nd grade teacher exam paper Leak: आरपीएससी पेपर लीक में आखिर क्यों एक ही रजिस्ट्रेशन नबंर वाली बसों हुआ प्रयोग?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1504944

RPSC 2nd grade teacher exam paper Leak: आरपीएससी पेपर लीक में आखिर क्यों एक ही रजिस्ट्रेशन नबंर वाली बसों हुआ प्रयोग?

RPSC 2nd grade teacher exam paper Leak: राजस्थान में आरपीएससी पेपर लीक मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं, अब ये बात सामने आ रही है कि पेपर लीक करने वाली गैंग ने एक ही रजिस्ट्रेशन नबंर वाली बसों का इस्तेमाल करके पेपर लीक के कांड को अंजाम दिया था. गैंग का जीके के पांच पेपर लीक करने का प्लान था. 

 

फाइल फोटो,

RPSC 2nd grade teacher exam paper Leak: राजस्थान में आरपीएससी का पेपर लीक होने के बाद अभी तक हड़कंप मचा हुआ है. जब एक उम्मीदवार को पता चला कि आरपीएससी का पेपर लीक हो चुका है तो उसने तुरंत उदयपुर पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा को घंटी कर दी. मामले की सूचना दी एक्जाम से पहले ही आरपीएससी का पेपर लीक हो गया. बड़ी कड़ी मेहनत से इस उम्मीदवार ने तैयारी की थी. लेकिन पेपर लीक करने वाले गैंग ने इनके सपनों पर पानी फेर दिया. 

हालांकि पेपर लीक की घटना के बाद तुरंत इस मामले में उदयपुर पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने संज्ञान लिया. बस समेत सभी आरोपियों को अपने गिरफ्त में लिया. 

आरपीएससी जीके के पांच पेपर लीक करने का था प्लान
पुलिसिया कार्रवाई में अब हर दिन पेपर लीक करने वाली गैंग की पोल खुल रही है, अब ये जानकारी सामने आ रही है, सूत्रों के मुताबिक की एक दो नहीं बल्कि समान्य ज्ञान के पांच पेपर लीक करने का प्लान था. जबकि प्रदेशभर में तीन पेपर लीक हो चुके थे. 

 आंखों में धूल झोंककर इन जिलों में पेपर लीक करती रही ये बस
सबसे चौकाने वाली बात ये है कि पेपर लीक करने के इस पूरे कांड में सिर्फ ही बस का इस्तेमाल किया गया था. इसी बस से उदयपुर, जोधपुर और जयपुर में पेपर लीक की घटना को अंजाम दिया गया था. सबसे खास बात यह है कि एक ही रजिस्ट्रेशन नबंर वाली बसों का पेपर लीक कांड में प्रयोग किया गया था. आखिर इन बसों पर पुलिस -प्रशासन की नजर क्यों नहीं पड़ी. 

अब तक 55 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जो पेपर लीक के मामले से जुड़े हुए हैं, इन आरोपियों में 7 फीमेल्स भी हैं. जो बड़े नाम सामने आ रहे हैं उनपर भी सरकार एक्शन मोड पर है. 

ये भी पढ़ें- RPSC Paper Leak: आरपीएससी पेपर लीक मामले में इंटरनेशनल कनेक्शन, गिरोह के सरगना पर गिरी गाज, हो रहे बड़े खुलासे

 

 

Trending news