RPSC Exam 2023 : भजनलाल सरकार की पहली परीक्षा रही सफल, CS सुधांश पंत समेत जुड़ी एजेंसियों की हुई तारीफ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2048552

RPSC Exam 2023 : भजनलाल सरकार की पहली परीक्षा रही सफल, CS सुधांश पंत समेत जुड़ी एजेंसियों की हुई तारीफ

RPSC Exam : राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से रविवार को सहायक आचार्य, लाइब्रेरियन और पीटीआई (कॉलेज शिक्षा विभाग) परीक्षा-2023 का सफल आयोजन रविवार को हो गया. भर्ती परीक्षा के सफल आयोजन पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आयोजन से जुड़ी एजेंसियों की काफी प्रशंसा की. 

RPSC Exam 2023 : भजनलाल सरकार की पहली परीक्षा रही सफल, CS सुधांश पंत समेत जुड़ी एजेंसियों की हुई तारीफ

RPSC Exam : राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) की ओर से रविवार को सहायक आचार्य, लाइब्रेरियन और पीटीआई (कॉलेज शिक्षा विभाग) परीक्षा-2023 का सफल आयोजन रविवार को हो गया. भर्ती परीक्षा के सफल आयोजन पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आयोजन से जुड़ी एजेंसियों की काफी प्रशंसा की. 

बता दें कि सहायक आचार्य, लाइब्रेरियन, कॉलेज पीटीआई परीक्षा आयोजित हुई.  भाजपा सरकार बनने के बाद यह पहली भर्ती परीक्षा थी. परीक्षा को पारदर्शिता के साथ कराने के लिए पुलिस और प्रशासन अलर्ट रहा. मुख्यमंत्री ने सीएस सुधांश पंत, कार्यवाहक डीजीपी यूआर साहू से चर्चा की थी. कलक्टर-एसपी को पेपर की सुरक्षा और गड़बड़ियां रोकने के कड़े निर्देश दिए थे.

राजस्थान में गहलोत सरकार के राज में पेपरलीक के मामलों को लेकर भाजपा सरकार काफी आक्रामक रही थी. लिहाजा भजन लाल सरकार के लिए बड़ी चुनौती थी. इसके अलावा आरपीएससी (RPSC) परीक्षा को लेकर सरकार की गंभीरता और प्रशासन की मुस्तैदी इसीलिए भी बढ़ गई है कि जयपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर गृहमंत्री अमित शाह और देशभर की सुरक्षा एजेंसियां मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें- आरपीएससी के कड़े इंतजाम के बाद कैंडिडेट्स को मिली एंट्री, सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा- एकाग्र होकर दें एग्जाम

परीक्षा को लेकर पारदर्शिता ऐऔर सफल आजोयन कराने के लिए पुलिस और प्रशासन पूरी तरीके से अलर्ट मोड पर नजर आई.  मुख्य सचिव सुधांश पंत और कार्यवाहक डीजीपी यूआर साहू ने सातों संभाग मुख्यालयों पर कलक्टर-एसपी को पेपर की सुरक्षा और गड़बड़ियां रोकने के निर्देश देने के साथ साथ पूरी तैयारी पहले ही की गई थी. इसके अलावा नकलची और पेपरलीक करने वाले पर शिकंजा कर लिया गया था. जिसके तहत छह संभाग मुख्यालयों पर परीक्षा के दौरान इंटरनेट सेवा बंद रखा दिया गया था. 

माना जा रहा है कि राजस्थान में होने वाली आगामी परीक्षा को लेकर राजस्थान लोक सेवा आयोग और भजनलाल सरकार पूरी तरीके से मुस्तैद रहेगी.  

Trending news