RPSC Answer key: आरपीएससी ने प्राध्यापक संस्कृत शिक्षा विभाग से जुड़ी परीक्षा की आंसर की वेबसाइट पर की जारी, 5 से 7 फरवरी तक दर्ज करवा सकते हैं आपत्ति
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1557554

RPSC Answer key: आरपीएससी ने प्राध्यापक संस्कृत शिक्षा विभाग से जुड़ी परीक्षा की आंसर की वेबसाइट पर की जारी, 5 से 7 फरवरी तक दर्ज करवा सकते हैं आपत्ति

RPSC Answer key: राजस्थान में लोकसेवा आयोग से बड़ी खबर है, अब आरपीएससी ने प्राध्यापक संस्कृत शिक्षा विभाग से जुड़ी प्रतियोगिता परीक्षा 2022 की आंसर की जारी कर दी है, जिन विषयों की आंसर की जारी की गई है उनमें जनरल अवेयरनेस एंड जनरल स्टडीज, हिंदी, इंग्लिश, सामान्य व्याकरण, साहित्य एवं व्याकरण विषयों का नाम शामिल है. ये सब आरपीएससी की वेबसाइट पर हैं.

 

फाइल फोटो,

RPSC Answer key: राजस्थान लोकसेवा आयोग द्वारा (प्राध्यापक संस्कृत शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2022 के जनरल अवेयरनेस एंड जनरल स्टडीज, हिंदी, इंग्लिश, सामान्य व्याकरण, साहित्य एवं व्याकरण विषयों की मॉडल उत्तर कुंजियां वेबसाइट पर जारी कर दी गई है. आयोग द्वारा 15 नवंबर से 17 नवंबर 2022 तक इस परीक्षा का आयोजन किया गया था.

आयोग के उपसचिव सुनील रांका ने बताया कि यदि किसी भी अभ्यर्थी को इन मॉडल उत्तर कुंजियों पर कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ 5 फरवरी से 7 फरवरी 2023 को रात्रि 12:00 बजे तक अपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करवा सकता है.

मॉडल प्रश्न पत्र के क्रमानुसार ही करनी होगी प्रविष्टियां
आरपीएससी ने आपत्तियां आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न पत्र के क्रमानुसार ही प्रविष्ट करनी होंगी. इस परीक्षा के मॉडल प्रश्न-पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. आपत्ति प्रामाणिक (स्टैंडर्ड, ऑथेंटिक) पुस्तकों के प्रमाण सहित ऑनलाइन ही प्रविष्ट करें. वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा. उक्त परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों के अतिरिक्त यदि कोई अन्य व्यक्ति आपत्ति दर्ज करवाते हैं, तो उन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा.

आपत्ति दर्ज कराने का शुल्क व प्रक्रिया
आरपीएससी  द्वारा प्रत्येक प्रश्न हेतु आपत्ति शुल्क रु 100/- (सेवा शुल्क अतिरिक्त) निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थी एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर उक्त परीक्षा के लिए उपलब्ध लिंक (क्वेश्चन आब्जेक्शन) पर क्लिक कर प्रश्नों पर आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं.

प्रति प्रश्न आपत्ति शुल्क रू 100/- (सेवा शुल्क अतिरिक्त) के हिसाब से कुल आपत्ति शुल्क ई-मित्र कियोस्क अथवा पोर्टल पर उपलब्ध पेमेंट गेटवे से भुगतान कर आपत्तियों को स्थाई रूप से दर्ज कराया जा सकेगा। शुल्क के अभाव में आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएगी. आयोग द्वारा शुल्क वापस लौटाने का प्रावधान नहीं है.

आरपीएससी ने आपत्तियां केवल ऑनलाइन ही स्वीकार की जाएंगी. ऑनलाइन आपत्तियों का लिंक 5 से 7 फरवरी 2023 को रात्रि 12 बजे तक ही उपलब्ध रहेगा. निर्धारित समयावधि के बाद लिंक निष्क्रिय हो जाएगा.

अन्य किसी माध्यम से भेजी गई आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी. आपत्तियां केवल एक बार ही ली जाएंगी. आरपीएससी ने इस संबंध में किसी प्रकार की तकनीकी कठिनाई होने पर अभ्यर्थी recruitmenthelpdesk@rajasthan.gov.inपर ई-मेल से अथवा फोन नम्बर 9352323625 व 7340557555 पर संपर्क कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- SSC Recruitment 2023: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन में बड़ी भर्ती, ssc.nic.in से करें अप्लाई, ये है लास्ट डेट

 

 

Trending news