Sachin Pilot: सचिन पायलट के जन्मदिन पर जयपुर में जुटे समर्थकों ने दिखाई सियासी ताकत, देखिए तस्वीरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1338968

Sachin Pilot: सचिन पायलट के जन्मदिन पर जयपुर में जुटे समर्थकों ने दिखाई सियासी ताकत, देखिए तस्वीरें

Sachin Pilot birthday: राजस्थान में सचिन पायलट को जन्मदिन पर जयपुर में पायलट समर्थकों ने शक्ति प्रदर्शन किया. 21 विधायक और मंत्री उनसे मिलने पहुंचे. हजारों कार्यकर्ता भी पहुंचे.

Sachin Pilot: सचिन पायलट के जन्मदिन पर जयपुर में जुटे समर्थकों ने दिखाई सियासी ताकत, देखिए तस्वीरें

Sachin Pilot birthday: सचिन पायलट के समर्थकों ने जयपुर में जन्मदिन के बहाने शक्तिप्रदर्शन किया. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव का कार्यक्रम जारी होने के बाद खिलाडीलाल बैरवा से लेकर वेद प्रकाश सौलंकी समेत कई विधायक और पायलट समर्थक पिछले 10 दिनों में कई बार अग्रेसिव बयान दे चुके है. इधर सचिन पायलट समर्थकों का कहना है कि विरोधी गुट के विधायक भी अब उनके साथ नजर आ रहे है.

सचिन पायलट के जन्मदिन पर जयपुर के सिविल लाइंस में उनके आवास पर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता, नेता और विधायक जुटे. मौजूदा सरकार के 21 वो नेता जो मंत्री और विधायक है, वो भी पायलट को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने उनके आवास पर पहुंचे. इन 21 विधायकों में अशोक गहलोत गुट के माने जाने वाले 3 मंत्री और 7 विधायक भी शामिल है. धौलपुर की बाड़ी विधानसभा से विधायक गिर्राज मलिंगा भी सचिन पायलट से मिलने पहुंचे.

fallback

ये विधायक सचिन पायलट से मिले

गहलोत समर्थक माने जाने वाले महुवा विधायक ओम प्रकाश हुड़ला, बगरु विधायक गंगा देवी, निवाई विधायक प्रशांत बैरवा, भरतपुर के बयाना से विधायक अमर सिंह और बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा  के अलावा उनियारा MLA हरीश मीणा, नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी, अजमेर के मसूदा से विधायक राकेश पारीक और किशनगढ़ विधायक सुरेश टांक ने सचिन पायलट से मुलाकात की. इसके अलावा बामनवास विधायक इंद्रा मीणा, वन मंत्री हेमाराम चौधरी, परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला, श्रीमाधोपुर MLA दीपेंद्र सिंह शेखावत, पर्यटन मंत्री मुरारीलाल मीणा, परबतसर विधायक रामनिवास गावड़िया, लाडनू विधाकय मुकेश भाकर, विराटनगर MLA इंद्राज गुर्जर, दांतारामगढ़  विधायक वीरेंद्र सिंह, चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी, दौसा के बांदीकुई से विधायक जीआर खटाना और टोडाभीम ( करौली ) MLA पीआर मीणा भी जन्मदिन पर सचिन पायलट से मिले. 

fallback

सचिन पायलट का जन्मदिन 7 सितंबर को होता है. लेकिन इसी दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा शुरु कर रहे है. ऐसे में पायलट समर्थकों ने एक दिन पहले ही जयपुर पहुंचकर सचिन पायलट को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी. जयपुर का सिविल लाइंस की दीवारें जन्मदिन की शुभकामनाओं वाले पोस्टरों से भर गई.

कल भी होंगे कार्यक्रम

सचिन पायलट के जन्मदिन के मौके पर 7 सितंबर को भी राजस्थान के अलग अलग जिलों में कई कार्यक्रम आयोजित होंगे. प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में पायलट समर्थक रक्तदान शिविर आयोजित कर रहे है. 2020 में आए सियासी संकट के बाद भी पायलट समर्थकों ने राजस्थान में 7 सितंबर 2020 के दिन राज्य में 45 हजार यूनिट रक्तदान करवाकर रिकॉर्ड बनाया था. उससे पहले राजस्थान में एक दिन में 23 हजार यूनिट ब्लड डोनेशन का रिकॉर्ड था.

fallback

मुख्यमंत्री बनाने की हो रही मांग

जब से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनावी कार्यक्रम जारी हुआ है. तब से राजस्थान में सचिन पायलट समर्थक आक्रामक बयानबाजी कर रहे है. चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने तो यहां तक कह दिया कि वो पार्टी के साथ नहीं है. वो सचिन पायलट के साथ है. विधायक खिलाड़ीलाल बैरवा ने कहा कि राजस्थान में हमेशा ही मेवाड़, मारवाड़ और पश्चिमी राजस्थान से मुख्यमंत्री बनता है. ऐसे में इस बार पूर्वी राजस्थान से ही मुख्यमंत्री बनना चाहिए. हाल ही में राजस्थान युवा बोर्ड अध्यक्ष और युवा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सीताराम लाम्बा ने राजनीतिक नियुक्तियों पर सवाल उठाए. 

इन विधायकों ने दिया था 2020 में साथ

विश्वेंद्र सिंह ( मंत्रिमंडल विस्तार में फिर मंत्री बने )
हेमाराम चौधरी ( पायलट कैंप से मंत्री बने )
रमेश मीणा ( मंत्रिमंडल विस्तार में फिर मंत्री बने )
मुकेश भाकर 
रामनिवास गावड़िया
इंद्राज गुर्जर
भंवरलाल शर्मा ( सियासी संकट खत्म होते ही पाला बदल दिया )
दीपेंद्र सिंह शेखावत
जीआर खटाना
पीआर मीणा
वेद प्रकाश सोलंकी
बृजेंद्र ओला ( पायलट कैंप से मंत्री बने )
हरीश मीणा
मुरारीलाल मीणा  ( पायलट कैंप से मंत्री बने )
अमर सिंह जाटव
राकेश पारीक
सुरेश मोदी
गजेंद्र सिंह शक्तावत ( इनका अब निधन हो चुका है )

fallback

सचिन पायलट रविवार को दौसा के सिकराय दौरे पर थे. यहां उन्हौने कार्यकर्ताओं को स्पष्ट संदेश दिया. कहा- सभी नेताओं का सम्मान करना चाहिए. किसी की हुटिंग नहीं करनी चाहिए. दरअसल एक दिन पहले ही, महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश के सामने सचिन पायलट समर्थकों ने नारेबाजी की थी. समर्थकों के अग्रेसीव होने की वजह से पायलट की इस सियासी सीख के कई मायने भी निकाले जा रहे है. जाहिर सी बात है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा और सचिन पायलट का जन्मदिन, इस मौके पर जयपुर के सिविल लाइंस में जुटी समर्थकों की भीड़ के कई सियासी मायने है. सभी पक्ष इसका अपने अपने हिसाब से आंकलन कर रहे है.

खबरें और भी है...

सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग तेज, कांग्रेस MLA बोले, इसे आप रोक नहीं सकते

राहुल गांधी के मंच से गहलोत के सामने सचिन पायलट का 3 मिनट का भाषण, पढ़िए बड़ी बातें

Trending news