Congress की बयानबाजी पर भड़के Poonia, बोले- शिशुपालों की 99 गालियां ही बर्दाश्त होंगी
Advertisement

Congress की बयानबाजी पर भड़के Poonia, बोले- शिशुपालों की 99 गालियां ही बर्दाश्त होंगी

भाजपा में नेतृत्व के लिए बयान देने वालों को शिशुपाल बताते हुए पूनिया ने कहा कि उनकी 99 गलतियां माफ की जाएंगी, लेकिन 100वीं गलती होते ही उचित सजा दी जाएगी.

भाजपा नेताओं में वर्चस्व को लेकर समर्थकों के बयानबाजी करने के सवाल पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने बयान देने वालों को 'शिशुपाल' बताया.

Jaipur: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने प्रदेश कांग्रेस सरकार (Congress Government) को जुगाड़ की सरकार बताते हुए कहा कि जाने कब बिखर जाए. 

यह भी पढ़ें- सियासी संग्राम के बीच इंद्राज गुर्जर का बड़ा बयान, 'Pilot बाहरी नहीं, भारी नेता हैं'

वहीं, नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal) के भाजपा में सीएम दावेदार को कुकुरमुत्ते के बयान पर पलटवार करते हुए पूनिया ने कहा कि यह शब्द कांग्रेस पर ज्यादा फिट बैठता है. साथ ही भाजपा में नेतृत्व के लिए बयान देने वालों को शिशुपाल बताते हुए पूनिया ने कहा कि उनकी 99 गलतियां माफ की जाएंगी, लेकिन 100वीं गलती होते ही उचित सजा दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- Jaipur: बेरोजगारों ने तेज की विभिन्न भर्तियों की मांग, मंत्री BD Kalla से की मुलाकात

भाजपा प्रदेश कार्यालय में जनसंघ के संस्थापक की पुण्यतिथि पर आयोजित पुष्पांजलि और वृक्षारोपण कार्यक्रम के बाद प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस जुगाड़ के साथ सत्ता में आई थी. जुगाड़ का मतलब फंटा किसी का, टायर किसी का, लाइट और हॉर्न तो है ही नहीं. अभी कांग्रेस की हालत जुगाड़ जैसी हो रही है, जानें कब बिखर जाए. अभी हाईकोर्ट ने सरकार के जुगाड़ पर रोक लगा रखी है लेकिन जनता का हाईकोर्ट जुगाड को स्वीकार नहीं कर पा रहा है. जुगाड़ जनता को उम्मीद के अनुरूप गंतव्य पर नहीं पहुंच पा रहा है. ऐसी जुगाड़ की सरकार अंतरविरोध, बयानों और विरोधाभासों से जनता से वायद किए थे, वो कागजों तक ही सीमित है.

केंद्र सरकार को बदनाम करने की थी कोशिश
पूनिया ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के टूल किट के अनुरूप घटनाएं हुईं, जिससे साफ पता चलता है कि वो केंद्र सरकार को बदनाम करने के लिए थी. ऑक्सीजन का वितरण ठीक से नहीं किया. इंजेक्शन नहीं भेजे गए ताकि लोगों में पैनिक बनें. जो सरकार बेड की दलाली, नकली दवाओं और कालाबाजारी को नहीं रोक सकी, उसकी नीयत में खोट है. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का राशन गरीबों के मुंह तक नहीं पहुंचा, यह सरकार गरीबों के मुंह के निवाले को भी छीनने के पाप कर्म की दोषी है. 

कांग्रेस को खत्म करने पर तुले बहादुरशाह जफर
यूडीएच मिनिस्टर शांति धारीवाल के भाजपा में कुकुरमुत्ते की तरह सीएम पद के दावेदार होने को लेकर दिए बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि कुकुरमुत्ते शब्द कांगेस के लिए ज्यादा फिट बैठता है. मुझे लगता है धारीवाल को बुढ़ापा आ गया, स्मृति भी गई. कुल मिलाकर हालत यह है कि कांग्रेस बयानों पर जिंदा है. अंतिम पड़ाव में बहादुरशाह की तरह कांग्रेस पार्टी को खत्म करने कर तुले हैं. इस तरह के बयान से भाजपा की सेहत पर असर नहीं पड़ने वाला है. इस तरह के बयान कांग्रेस के जिन नेताओं ने दिए इतिहास गवाह है कि उनकी हालत क्या हुई. पूनिया ने कहा कि राजस्थान में अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और देश में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कांग्रेस के लिए बहादुरशाह जफर का काम कर रहे हैं. 

शिशुपालों की 99 गालियां बर्दाश्त करेंगे - पूनिया 
भाजपा नेताओं में वर्चस्व को लेकर समर्थकों के बयानबाजी करने के सवाल पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने बयान देने वालों को 'शिशुपाल' बताया. पूनिया ने कहा कि पार्टी रीति-नीति और विचारों से चलती है. कृष्णजी ने शिशुपाल की 99 गालियां बर्दाश्त की थी. उन्होंने चेताया कि पार्टी में बयान देने वाले सुन लें '100 वीं गाली   बर्दाश्त नहीं होगी. यदि ऐसी कोई हरकत करेगा तो उचित कार्रवाई होगी. पूनिया ने कहा कि मैं रहूं, न रहूं पार्टी का विचार रहे संगठन रहे. दल में न कोई छोटा है न कोई बड़ा है. पार्टी में 59 लाख कार्यकर्ता हैं, सभी बराबर हैं. मेरे मन की भी पीड़ा, पर मैं मीडिया में नहीं कहता हूं, आलाकमान को कहता हूं. सामान्य बातें मतभेद होते हैं तो आलाकमान से कहा जाता है लेकिन पीड़ा व्यक्त करने का जरिया अखबार नहीं है. 

तीसरी लहर की आशंका, अभी आंदोलन नहीं 
पूनिया ने कहा कि प्रोटोकॉल एडवाइजरी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए आंदोलन करने में जल्दबाजी की आवश्यकता नहीं हैं. मर्यादा के भीतर का सोशल मीडिया आंदोलन कर रहे हैं. एसओपी जारी होने पर आगे की रणनीति तय करेंगे. 

 

Trending news