बंगाल के महादंगल में उतरा 'शेखावाटी', ममता बनर्जी को टक्कर देगी राजस्थान की बहू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan983957

बंगाल के महादंगल में उतरा 'शेखावाटी', ममता बनर्जी को टक्कर देगी राजस्थान की बहू

प्रियंका टीबड़ेवाल झुंझुनूं के मंड्रेला के प्रवासी परिवार की बहू हैं तो हरियाणा की बेटी, जो काफी समय से पश्चिम बंगाल में भाजपा के तेज-तर्रार नेताओं में शामिल हैं.

प्रियंका टीबड़ेवाल झुंझुनूं के मंड्रेला के प्रवासी परिवार की बहू हैं.

Jhunjhunu: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में एक बार फिर महादंगल की तैयारी है. उप चुनावों में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) विधानसभा तक पहुंचने के लिए चुनाव मैदान में उतर रही हैं, जिनका मुकाबला शेखावाटी की बहू से होने वाला है. 

झुंझुनूं (Jhunjhunu) के मंड्रेला निवासी और कोलकाता प्रवासी सीए आदित्य टीबड़ेवाल की पत्नी एडवोकेट प्रियंका टीबड़ेवाल (Priyanka Tibrewal) को भाजपा ने भवानीपुर उप चुनाव में टिकट देकर ममता बनर्जी के सामने चुनाव मैदान में उतारा है, जिसके बाद अब ना केवल शेखावाटी, बल्कि राजस्थान की नजरें भी पश्चिम बंगाल के उप चुनावों पर टिक गई है. 

यह भी पढे़ं- प्रतापगढ़ BJP में बगावत, नगर परिषद सभापति रामकन्या गुर्जर ने ज्वाइन की Congress

 

प्रियंका टीबड़ेवाल झुंझुनूं के मंड्रेला के प्रवासी परिवार की बहू हैं तो हरियाणा की बेटी, जो काफी समय से पश्चिम बंगाल में भाजपा के तेज-तर्रार नेताओं में शामिल हैं. इससे पहले उन्होंने इसी साल पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में इंटाली सीट से चुनाव लड़ा था. लेकिन जीत नहीं पाई थी. हालांकि प्रियंका टीबड़ेवाल का परिवार काफी सालों से कोलकाता में रह रहा है लेकिन आज भी उनके परिवार की धाक मंड्रेला में अच्छी खासी है. 

पश्चिम बंगाल में भाजयुमो की प्रदेश उपाध्यक्ष हैं प्रियंका 
प्रियंका फिलहाल पश्चिम बंगाल में भाजयुमो की प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. प्रियंका का विवाह 2005 में सीए आदित्य टिबड़ेवाल के साथ हुआ था. इन्होंने शादी के बाद वर्ष 2007 में कोलकत्ता की हाजरा लॉ कॉलेज से कानून की डिग्री हासिल की. इन्होंने स्कूली शिक्षा कोलकत्ता से की तथा कॉलेज की पढ़ाई दिल्ली विश्वविद्यालय से प्राप्त की. 

नंदीग्राम से चुनाव हार गई थी ममता बनर्जी 
बता दें कि इसी साल पश्चिम बंगाल में हुए आम चुनाव में ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव हार गई थी. ऐसे में सीएम बने रहने के लिए उन्हें विधानसभा सदस्य बनना होगा. जिसके लिए वे अपनी परंपरागत सीट भवानीपुरा से चुनाव मैदान में हैं. उनके लिए यह सीट विधायक सोवेन्देव चट्‌टोपाध्याय ने खाली की है. इस चुनावी मुकाबले पर अब शेखावाटी की नजरें टीकी हुई हैं. यह चुनाव 30 सितंबर को होगा. 

प्रियंका टीबड़ेवाल आज अपना नामांकन दाखिल करेंगी. वर्तमान में प्रियंका टीबड़ेवाल कोलकाता हाइकोर्ट व सुप्रीमकोर्ट में वकालत कर रही हैं. 41 वर्षीय प्रियंकी टीबड़ेवाल 2014 में भाजपा में आई. पेशे से वकील हैं. बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा को लेकर प्रियंका ने ही याचिका दायर की थी. भवानीपुर विधानसभा सीट कोलकाता दक्षिण जिले में आती है.

Reporter- Sandeep Kedia

Trending news