Jaipur: वाणिज्य कर विभाग की राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक,राजस्व संग्रहण में कोताही नहीं बरतने के निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2087876

Jaipur: वाणिज्य कर विभाग की राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक,राजस्व संग्रहण में कोताही नहीं बरतने के निर्देश

Jaipur news: वाणिज्यिक कर विभाग के मुख्य आयुक्त रवि कुमार सुरपुर की अध्यक्षता में वाणिज्यिक कर विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक हुई. बैठक में सुरपुर ने अधिकारियों को कर संग्रहण में संवेदनशीलता और तत्परता बरतने के निर्देश दिए.

 Commercial Tax Department

Jaipur news: वाणिज्यिक कर विभाग के मुख्य आयुक्त रवि कुमार सुरपुर की अध्यक्षता में वाणिज्यिक कर विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक हुई. बैठक में सुरपुर ने अधिकारियों को कर संग्रहण में संवेदनशीलता और तत्परता बरतने के निर्देश दिए. मुख्य आयुक्त ने कहा कि लक्ष्यों के अनुरूप कार्ययोजना पर अमल होना चाहिए. इसके साथ ही उन्होने अधिकारियों को रिटर्न फाइलिंग बढाने एवं अपील के मामलो के निस्तारण के निर्देश भी दिए. 

 कोताही नहीं बरतने के निर्देश
उन्होने बैठक में वित्तीय वर्ष के आखिरी महीनों में बकाया राजस्व संग्रहण में कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए. उन्होने विभाग के अधिकारियों से फेक टेक्सपेयर्स को चिन्हित करने एवं सर्वे की कार्रवाई की समीक्षा भी की. सुरपुर ने कहा कि राज्य सरकार व्यवहारियों एवं करदाताओं को अधिकाधिक लाभ उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है . 

 निष्पक्षता एवं संवेदनशीलता 
इस हेतु सभी अधिकारी विभागीय गतिविधियों को सहजता और सरलता के साथ सेवाओं को प्रदान करें.उन्होने बैठक में वीसी के माध्यम से सभी फील्ड अधिकारियों को राजकार्य में निष्पक्षता एवं संवेदनशीलता के साथ काम करने के लिए निर्देशित किया. बैठक में विभाग के अतिरिक्त आयुक्त केके सिंह और ऋषभ मंडल भी मौजूद रहे.

 एंटरप्रेन्योरशिप को बढ़ावा देने कि बात 
इस अवसर पर रवि कुमार ने बेहतर कार्य पर बल दिया. रवि कुमारने कहा कि जरूरी है कि अधिकारी रिप्स के विषय में अधिक से अधिक जानें और एंटरप्रेन्योरशिप को बढ़ावा देते हुए रोजगार का दायरा बढ़ाने पर भी काम हो . एंटरप्रेन्योरशिप  को बढ़ावा देते हुए कहा की अधिकारियों का प्रयास और नई शिक्षा पद्धतिग दोनों को मिालकर  प्रदेश में रोजगार की नई संभावनाएं तलाशी जा सकती हैं.

यह भी पढ़ें:प्रवर्तित अयोध्या तीर्थ प्रभावना रथ पहुंचा ब्यावर,जैन समाज के द्वारा हुआ भव्य स्वागत

Trending news