World News: जोहान्सबर्ग में हुआ जोरदार ब्लास्ट, धमाके से हवा में उड़ गईं कारें...देखिए Video
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1789325

World News: जोहान्सबर्ग में हुआ जोरदार ब्लास्ट, धमाके से हवा में उड़ गईं कारें...देखिए Video

Johannesburg Blast Video : साउथ अफ्रीका (South Africa) के जोहान्सबर्ग (johannesburg) में एक जोरदार ब्लास्ट हुआ, जिसमें 41 लोगों के घायल होने की खबर है. बताया जा रहा है कि ये धमाका इतना जोरदार था कि गाड़ियां पत्तों की तरह उड़ने लगीं.

 

World News: जोहान्सबर्ग में हुआ जोरदार ब्लास्ट, धमाके से हवा में उड़ गईं कारें...देखिए Video

Johannesburg Blast Video, World News : दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की राजधानी जोहान्सबर्ग (johannesburg) से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जोहान्सबर्ग में बुधवार को एक जोरदार विस्फोट हुई जिसमें लगभग 41 लोगों के घायल होने की खबर है. इस घटना का एक वीडियो अब सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है.  लोग ये देख कर अचंभित हैं कि इतनी बड़ी-बड़ी गाड़ियां हवा में कैसे उछस तकती हैं. वीडियो को देखने के बाद ट्विटर और इंस्टग्राम पर लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. 

रॉयटर्स ने की ब्लास्ट की पुष्टि

UK की न्यूज एजेंसी रॉयटर्स (Reuters) और स्थानीय मीडिया ने इस ब्लास्ट की पुष्टि की है. साउथ अफ्रीका की एक न्यूज वेबसाइट ने गौतेंग प्रांत की गवर्नमेंट के प्रमुख पन्याज़ा लेसुफी के हवाले से जानकारी दी है कि विस्फोट की वजह से 41 लोगों के घायल होने की सूचना है, जिनमें से 2 लोगों की हालत अति गंभीर बताई जा रही है, नौ की हालत गंभीर और 30 लोगों को सामान्य चोटें आई हैं. उन्होंने कहा कि यह एक चमत्कार जैसा ही था कि ब्लास्ट में किसी की मौत नहीं हुई. 

गैर पाइप लाइन ने खराबी या आतंकी हमला

जोहान्सबर्ग (johannesburg) के स्थानीय समाचारों ने पहले ये जानकारी दी थी यह बड़ा विस्फोट गैस पाइपलाइन या रिसाव के चलते हुआ था. बता दें कि विस्फोट से सड़क पर एक बड़ा गड्ढा हो गया, और कई गाड़ियां पलट गईं. इस ब्लास्ट का एक भयानक वीडियो खूब वायरल रो रहा है. यहां के एक सामचार चैनल की मानें तो johannesburg में एक तेल-गैस कंपनी एगोली गैस के हवाले से जानकारी दी है कि उसके नेटवर्क में किसी तरह के नुकसान का अनुभव नहीं किया गया है, जो इस ओर इशारा करता हो कि गैस पाइपलाइन की वजह से ये धमाक हुआ है. अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि ये कोई आतंकी धमाका है या इसकी कोई और भी वजह हो सकती है.

ये भी पढ़ें...

ATS ने सीमा हैदर से अंग्रेजी पढ़ने को कहा, इसके बाद जो हुआ उसे देख सब दंग रह गए

Trending news