ATS ने सीमा हैदर से अंग्रेजी पढ़ने को कहा, इसके बाद जो हुआ उसे देख सब दंग रह गए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1788368

ATS ने सीमा हैदर से अंग्रेजी पढ़ने को कहा, इसके बाद जो हुआ उसे देख सब दंग रह गए

Seema Haider, UP ATS : पाकिस्तान की सीमा हैदर (Seema Haider) को लेकर हो रही जांच में रोज नए खुलासे हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि यूपी एटीएस (UP ATS) की जांच में सीमा हैदर की पढ़ाई और अंग्रेजी को लेकर सवाल उठ रहे हैं. वह सचिन मीणा से कैसे मिली, और इंडिया क्यों आई, UP ATS इसकी बारीकी से जांच कर रही है.

 

 

ATS ने सीमा हैदर से अंग्रेजी पढ़ने को कहा, इसके बाद जो हुआ उसे देख सब दंग रह गए

Seema Haider, UP ATS :  पाकिस्तानी की सीमा हैदर (Seema Haider) इन दिनों सुरक्षा एजेंसियों की गिरफ्त में है. वहीं जांच के दौरान की गई पूछताछ में रोजाना नई परतें खुल रही हैं. बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस के एंटी-टेररिस्ट स्क्वाड (ATS) ने जब सीम से एक अंग्रेजी में बात की तो वह फर्राटेदार अंग्रेजी बोल रही थी.

एक रिपोर्ट के अनुसार, यूपी एटीएस (UP ATS) ने सीमा से अंग्रेजी में लाइनें पढ़ने को कहा था. बताया जा रहा है कि इस दौरान न केवल टेक्स्ट को अच्छी तरह से पढ़ा, बल्कि वह जिस तरीके से अंग्रेजी में पढ़ रही थी, वह बिलकुल परफेक्ट था.

दिल्ली के लोगों के साथा क्यों PubG खेलना चाहती थी सीमा

रिपोर्ट में एक और खुलासा किया गया है कि सीमा हैदर ने पबजी (PubG) खेलने के दौरान ज्यादातर राजधानी दिल्ली के एरिया के लोगों से संपर्क किया था. इस दौरान उसे सचिन मीणा मिला. Seema को UP ATS ने दो दिनों तक पूछताछ की. इस दौरान उससे गैरकानूनी तरीके से घुसने के पीछे का कारण था, उसके रिश्तेदारों के बारे में, उसके चाचा और भाई के पाकिस्तानी सेना में सेवा करने के दावों के बारे में पूछा गया.

सीमा को लेकर क्या बोली UP पुलिस

बुधवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक बयान में बताया कि हैदर ने जनवरी 2022 के तुरंत बाद ही भारत में घुसने की योजना बनाई थी. इस साल मार्च में उसने नेपाल (Nepal) की राजधानी काठमांडू में एक होटल में सचिन मीणा से मुलाकात की थी, और उसने वहां झूठे ना दर्ज करवाकर सात दिन थे.

टूरिस्ट वीजा के सहारे सीमा पहुंची इंडिया

मई में उसे एक टूरिस्ट वीजा मिल किया और कराची से दुबई और फिर काठमांडू जाकर उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर स्थित खुनवा सीमा बॉर्डर के लिए एक बस से यात्रा की. उसने लखनऊ, आगरा जाकर फिर ग्रेटर नोएडा पहुंची, जहां मीणा ने राबूपुरा  किराए पर एक कमरा लिया था.

ये बोले यूपी के स्पेशल डीजी

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI की एक एजेंट होने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर यूपी के विशेष डीजी (कानून और व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि सभी एजेंसियां अपना काम कर रहीं हैं. यह मामला दो राष्ट्रों से जुड़ा हुआ है, प्रमाण के बिना कुछ भी कहना सही नहीं है. उन्हें एक बार कैद हो चुकी है, अब जमानत पर हैं. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें...

CM गहलोत ने जोधपुर गैंग रेप को मणिपुर हिंसा से जोड़कर दिया ऐसा बयान कि मच गया हड़कंप

Trending news