जमवारामगढ़: हाईवे पर मवेशियों का जमावड़ा, सर पर मंडराता हादसे का खतरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1316863

जमवारामगढ़: हाईवे पर मवेशियों का जमावड़ा, सर पर मंडराता हादसे का खतरा

मनोहरपुर दौसा हाइवे पर रतनपुरा, गठवाड़ी, चिलपली मोड़, रायसर, दांतली, भावनी, आंधी व डांगरवाडा गांव में हाइवे पर पशुओं का विचरण ज्यादा हता है.

हाईवे पर घूमते आवारा पशु

Jaipur: जिले के जमवारामगढ़ कस्बे से गुजर रहे मनोहरपुर दौसा नेशनल हाइवे पर इन दिनों मवेशियों का विचरण वाहन चालकों के लिए हादसे का सबब बना हुआ है. ऐसे में हाइवे पर आवारा पशुओं के लिए पुलिस द्वारा चलाया गया जागरूकता अभियान भी महज कागजी खानापूर्ति बन कर रह गया. हाइवे पर मवेशियों के बैठे रहने की वजह से कई बार दुर्घटनाएं हो चुकी है, वहीं कई बड़े हादसे होते बचे हैं.

भाजयुमो के अजय लाटा रतनपुरा व अशोक शर्मा बोबाड़ी ने बताया कि मनोहरपुर दौसा नेशनल हाइवे पर मनोहरपुर से लेकर दौसा तक जगह जगह आवारा मवेशियों का विचरण रहता है, तो कहीं बीच हाइवे पशु झूंड में खड़े रहते हैं. इस दौरान ग्रामीणों व वाहन चालकों द्वारा उन्हें हटाने पर वे मारने को दौड़ते हैं. ग्रामीणों का कहना है कि हाइवे पर दिनभर हाइवे पैट्रोलिंग व हाइवे गश्ती दल रहता है, लेकिन हाइवे पर मवेशियों को देखने के बाद भी वे अपनी आंख बंद कर निकल जाते हैं.

गौरतलब है कि हाइवे पर आवारा पशुओं की वजह से आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए एसपी जयपुर ग्रामीण के निर्देश पर एएसपी हाइवे व यातायात के निर्देशन में विशेष अभियान चलाया गया था. अभियान में यातायात पुलिसकर्मियों ने हाइवे के पास स्थित गांवों के लोगों की बैठक लेकर उनको जागरूक किया था. जानकारी के अनुसार हाइवे से लगते गांवों में आवारा पशु खेतों में फसल को चट कर रहें है और किसानों द्वारा भगाने पर ये पशु हाइवे पर आकर बैठ जाते हैं. मनोहरपुर दौसा हाइवे पर रतनपुरा, गठवाड़ी, चिलपली मोड़, रायसर, दांतली, भावनी, आंधी व डांगरवाडा गांव में हाइवे पर पशुओं का ज्यादा विचरण रहता है.

Reporter - Amit Yadav

जयपुर की खबरों के लिये क्लिक करें

अन्य खबरें

लावारिस मिला 12 साल का दिव्यांग मासूम, पूछने पर सिर्फ मुकेश नाम की रट, क्या आप पहचानते हैं इसे ?

जालोर के दलित छात्र की मौत के मामले में मटकी को बेस बनाकर हो रही गहरी साजिश - सर्व समाज

 

 

 

Trending news