टमाटर 160 रु. के पार, उदरक 300 रु. किलो, नई उपज आने से पहले दाम घटने के आसार कम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1775672

टमाटर 160 रु. के पार, उदरक 300 रु. किलो, नई उपज आने से पहले दाम घटने के आसार कम

Jaipur news: देश-प्रदेश में इन दिनों सब्जियों के भाव आसमान छू रहे है. आम आदमी की थाली सब्जी गायब हो रही है. मानसून सीजन के चलते देश के हर राज्य में बारिश होने से खेतों में पानी भर जाने से सब्जियों में ओर महंगाई बढने के आसार लगाए जा रहे है. 

 

टमाटर 160 रु. के पार, उदरक  300 रु. किलो, नई उपज आने से पहले दाम घटने के आसार कम

Jaipur: देश-प्रदेश में इन दिनों सब्जियों के भाव आसमान छू रहे है. आम आदमी की थाली सब्जी गायब हो रही है. मानसून सीजन के चलते देश के हर राज्य में बारिश होने से खेतों में पानी भर जाने से सब्जियों में ओर महंगाई बढने के आसार लगाए जा रहे है. 

सब्जियों में टमाटर और अदरक तो घरों से गायब हो रहा तो सब्जियों और सलाद में टमाटर नजर नहीं आ रहा है. अदरक चाय,सब्जी और अन्य चीजों से गायब हो गई है. खुदरा बाजार में टमाटर 180 रू तो अदरक 300 रू तक भाव में देखी जा रही है. इसके अलावा अन्य सब्जियां भी डबल भाव में सब्जी मंडी में बेची जा रही है. 

कुछ दिन सब्जियां के दाम नहीं होंगे कम

इसका मुख्य कारण नई उपज आने तक सब्जियां मंडी से महेंगे दाम में मिलती है. जयपुर की मुहाना सब्जी मंडी के अध्यक्ष राहुल तंवर ने बताया कि बैंगलोर,हिमाचल प्रदेश समेत अन्य राज्यों से टमाटर की आवक रहती है लेकिन इन राज्यों में भारी बारिश होने से खेतों में पानी भर गया है. 

ऐसे में आने वाले दिनों इससे भी महंगे दामो पर टमाटर, अदरक और अन्य सब्जियां महंगी मिलेगी. जब तक सब्जियों की नई उपज मंडी में आयात नहीं होगी तब तक सब्जियों के भाव महंगे रहेंगे. 

ये भी पढ़ें...

दो बच्चों की मां का तीन बच्चों के पिता से चल रहा था अफेयर, महिला के पति ने दोनों की जबरन करवाई शादी

जब MS धोनी बोले-'भाभी, मुझे सिर्फ 30 लाख कमाने हैं, ताकि मैं रांची में चैन से रह सकूं'

Trending news