Top news today Rajasthan : पायलट हुए विदेश रवाना तो विक्की कैट से लेकर पंजाब सीएम तक राजस्थान में मनाएंगे जश्न
Advertisement

Top news today Rajasthan : पायलट हुए विदेश रवाना तो विक्की कैट से लेकर पंजाब सीएम तक राजस्थान में मनाएंगे जश्न

Top news today Rajasthan : 31 दिसम्बर की राजस्थान की बड़ी खबरें जिन पर आज दिनभर सबकी नजरें रहेंगी. 

Top news today Rajasthan : पायलट हुए विदेश रवाना तो विक्की कैट से लेकर पंजाब सीएम तक राजस्थान में मनाएंगे जश्न

Top news today Rajasthan : 31 दिसम्बर की राजस्थान की बड़ी खबरें जिन पर आज दिनभर सबकी नजरें रहेंगी. आज साल का आखिरी दिन है, लिहाजा ऐसे में जश्न मनाने के लिए आम से लेकर खास बड़ी संख्या में राजस्थान आए हुए हैं. बॉलीवुड सेलेब्स भी बड़ी संख्या में नया साल मनाने मरुधरा आए हुए हैं, जैसे कि विक्की कौशल कैटरिना कैफ से लेकर मलाइका अर्जुन कपूर तक, वहीं सचिन पायलट नया साल मनाने वदेश गए हैं, 

विदेश गए सचिन पायलट
नए साल को एन्जॉय करने के लिए राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट विदेश यात्रा पर गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पायलट परिवार के साथ नववर्ष की छुट्टियां मनाने विदेश गए हैं.

बॉलीवुड सेलेब्स मनाएंगे जश्न
साल 2023 के स्वागत के लिए बॉलीवुड स्टार्स राजस्थान के अलग अलग स्पॉट्स पर पहुँच गए हैं. अर्जुन कपूर, मलाइका अरोड़ा, वरुण धवन और उनकी पत्नी नताशा जयपुर एयरपोर्ट पर देखा गया. वो नया साल  रणथंभौर में मनाएंगे.

राजस्थान में पंजाब CM
नए साल का काउंट डाउन शुरू हो गया है, लेकिन साल 2022 के अलविदा से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जैसलमेर पहुंचे हुए हैं. सीएम मान पिछले दो तीन दिनों से जैसलमेर में है. वो आज जैसलमेर से चंडीगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे.

एसीबी डीजी आज होंगे रिटायर
राजस्थान पुलिस के बेहतरीन पुलिस अफसरों में गिने जाने वाले एसीबी राजस्थान के डीजी, आईपीएस बीएल सोनी आज सेवानिवृत्त होंगे। एसीबी मुख्यालय में डीजी एसीबी को भव्य विदाई दी जाएगी। इसी के साथ अब चर्चा ये तेज हो गई है कि आखिर एसीबी का मुखिया अब किसे बनाया जाएगा। अपने कार्यकाल के आखिरी दिन डीजी बीएल सोनी मीडिया से मुखातिब भी होंगे।

एक मंच पर दिखेंगे किरोड़ी और मुरारी मीणा
दौसा जिला मुख्यालय पर 25 दिसंबर से आयोजित हो रही ऑल इंडिया फुटबॉल प्रतियोगिता का 31 दिसंबर को फाइनल मुकाबले के साथ होगा समापन राजस्थान यूनाइटेड और केरला एफसी के बीच होगा टूर्नामेंट का फाइनल खेल सांसद किरोड़ी लाल मीणा और राज्य सरकार में कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारीलाल मीणा होंगे समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हजारों की तादाद में फाइनल मुकाबले को देखने पहुंचेंगे खेल प्रेमी मान क्लब के मैदान पर ।

3 को माउंट आबू आएंगी राष्ट्रपति
देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय दौरे पर 3 जनवरी को ब्रह्माकुमारीज संस्थान के अन्तर्राष्ट्रीय मुख्यालय आबू रोड और माउण्ट आबू आ रही हैं। वह 3 जनवरी को शाम 4.15 बजे मानपुर हवाई पट्टी पर उतरेंगी। इसके बाद ब्रह्माकुमारीज के शांतिवन जाएंगी। वहां डायमंड हॉल में आजादी से अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर अभियान के तहत आध्यात्मिक सशक्तिरण से स्वर्णिम भारत का उदय विषय पर आयोजित सम्मेलन का उद्घाटन करेंगी। 

फसल बीमा योजना कराने की आज अंतिम तिथि
प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत प्राकृतिक आपदा एवं अन्य मौसमी बदलाव से फसलों में होने वाले नुकसान के तहत बिमा करवाने की आज अंतिम तारीख है. इसके तहत रबी सीजन 2022 में गेहूं, जौं, सरसों, चना और सूरजमुखी की फसलों का बीमा होगा. 

Trending news