Trending Quiz : दुनिया की वो कौन सी चीज है, जो चीनी से 700 गुना ज्यादा मीठी होती है?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2460545

Trending Quiz : दुनिया की वो कौन सी चीज है, जो चीनी से 700 गुना ज्यादा मीठी होती है?

Trending Quiz : प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे प्रतिभागियों के लिए जनरल नॉलेज से प्रश्न हमेशा से ही महत्वपूर्ण रहे हैं. ऐसे में GK के सवालों को याद करने का सबसे बेहतर माध्यम क्विज को कहा जा रहा है. आज हम आपके लिए Quiz के कुछ ऐसे ही सवाल लेकर आए हैं, जो आपके लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं.

 

Which thing is 700 times sweeter than sugar

General Knowledge Trending Quiz : प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे प्रतिभागियों के लिए क्विज किसी वरदान से कम नहीं है. इन दिनों प्रतिभागी अपना जीके मजबूत करने के के लिए इंटरनेट पर ट्रेंडिंग क्विज के सवालों को खूब सर्च कर रहे हैं. हम भी आपके लिए कुछ ऐसे ही सवाल और उनके जवाब लेकर आए हैं, जो महत्वपूर्ण परीक्षाओं में आपकी मदद कर सकते हैं.

सवाल 2 - चींटी काटती है तो क्या होता है?

जवाब 2 - जब चींटी काटती है तब यह स्किन में अम्लीय द्रव छोड़ देती है, जिससे खुजली होने लगती है.

सवाल 3 - काली चींटी की उम्र कितनी होती है?

जवाब 3 - रानी चींटी की उम्र लंबी होती है, वह 20 साल भी जीवित रह सकती है. उसकी मदद करने वाली अन्य चींटियां करीब 45-60 दिन ही जीवित रहती हैं.

सवाल 4 - एक चींटी के मुंह में कितने दांत होते हैं?

जवाब 4 - छोटी चीटियों के दांतों की संख्या लगभग 6 से 8 होती है, जबकि बड़ी चीटियों के दांतों की संख्या 20 से 30 तक हो सकती है.

सवाल 5 - चीटियां हमारे पास कब आती है?

जवाब 5 - आप कहीं भी कोई जूठा भोजन या खाद्य पदार्थ छोड़ देंगे तो उसका सेवन करने के लिए चीटियां अपने आप चली आती हैं.

सवाल 6 - काली चींटी काटती क्यों नहीं हैं?

जवाब 6 - काली चींटी काटती तो हैं लेकिन लाल चींटी की तुलना में काली चींटी के एसिड में कम ताकत होती है इसलिए वह हमें महसूस नहीं होता है.

सवाल 7 - सांप का दुश्मन कौन है?

जवाब 7 - नेवले और सांप की दुश्मनी काफी पुरानी हैं जिसके किस्से में पुराने हैं. नेवले और सांप एक दूसरे के दुश्मन इसलिए होते हैं क्योंकि उन्हें प्रकृति ने ही ऐसा बनाया है.

 

सवाल 7 - दुनिया की वो कौन सी चीज है, जो चीनी से 700 गुना ज्यादा मीठी होती है?

जवाब 7 - एफडीए (fda.gov) की वेबसाइट पर छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, सैकरीन टेबल शुगर (सुक्रोज) से 200 से 700 गुना अधिक मीठा हो सकता है, और इसमें कोई कैलोरी नहीं होती.

Disclaimer-

'ज़ी राजस्थान' इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करता. हमारा मकसद, आपके सामान्य ज्ञान को बढ़ाना है. हम आपके लिए इस तरह की जानकारियां विभिन्न विश्वसनीय वेबसाइट्स से जुटाने का प्रयास करते हैं. 

Trending news