Video: इस ढ़ाई फुट के जानवर को नहीं है किसी का डर, अकेला तीन ही तेंदुओं से जा भिड़ा
Advertisement

Video: इस ढ़ाई फुट के जानवर को नहीं है किसी का डर, अकेला तीन ही तेंदुओं से जा भिड़ा

Viral Video: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एक छोटा सा जानवर अकेले ही तीन तेंदुओं से भिड़ पड़ा. वह बिना खौफ के तीन तेंदुओं को कड़ी टक्कर देते हुए नजर आ रहा है. 

Video: इस ढ़ाई फुट के जानवर को नहीं है किसी का डर, अकेला तीन ही तेंदुओं से जा भिड़ा

Viral Video: आज तक आपने कई जानवरों के वायरल वीडियो देखे होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे वीडियो के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आपको एक छोटे सा जानवर तीन तेंदुओं से अकेले लड़ता दिखेगा. 

वायरल हो रहे इस अनोखे वीडियो में एक नन्हा जानवर अकेले तीन खूंखार तेंदुओं से अपनी जान बचा रहा है और लड़ रहा है.  इस नन्हें जानवर को हनी बेजर या बिज्जु के नाम से जाना जाता है. यह एक स्तनधारी जानवर है. यह मांसाहारी जानवर भारतीय उपमहाद्वीप, दक्षिणपश्चिमी एशिया और अफ्रीका में दिखाई देता है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में आएगा तूफान, झमाझम बरसेंगे बादल

लड़ाकू स्वभाव का जानवर 
यह जानवर बहुत ही लड़ाकू स्वभाव का है और इसक चमड़ी काफी मोटी है. इस कारण बाकी जानवर इससे दूर ही रहते हैं और कोई झगड़ा मोल नहीं लेते हैं. इतना ही नहीं इस पर खूंखार जानवर भी हमला करने से पहले 100 बार सोचता है. 

इस छोटा से जानवर को नहीं तेंदुओं का डर 
इसके इसी स्वभाव के कारण ये छोटा सा जानवर इन तीन तेंदुओं को देखकर डरने और भागने के बजाए, उससे लड़ता दिखाई दे रहा है. इंटरनेट पर आग की तरह फैल रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बिना डर-खौफ के ये छोटा सा जानवर अकेले ही तीनों शिकारियों से एक-एक कर लड़ रहा है. 

तेंदुओं से भीड़ पड़ा छोटा सा जानवर 
हालांकि एक बार तो देखने में लगता है कि तेंदुए उसको जान से मार के खा जाएंगे, लेकिन जैसा हम सोच रहे हैं, वैसा कुछ भी नहीं होता है. वह अपनी मोटी चमड़ी और ताकत दिखाते हुए तीनों तेंदुओं से भीड़ पड़ता है और उन्हें कड़ी टक्कर देता है. देखते ही देखते वह अपनी जान बचा लेता और बच कर भाग जाता है. बता दें कि यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लाखों बार देखा जा चुका है. इस वीडियो को ट्विटर यूजर @Figensport पर शेयर किया गया था. इसमे लिखा गया था हनी बेजर  धरती का सबसे निडर जानवर है. 

यह भी पढ़ेंः जानें जया किशोरी ने 15 दिनों में कैसे घटाया अपना इतना वजन?

Trending news