विराटनगर: बाबा बजरंगदास महाराज का मेला, कुश्ती दंगल देखने पहुंचे हजारों लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1349586

विराटनगर: बाबा बजरंगदास महाराज का मेला, कुश्ती दंगल देखने पहुंचे हजारों लोग

विराटनगर के ग्राम कारोली में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाला जन-जन के आराध्य संत शिरोमणी बाबा बजरंगदास महाराज का मेला लगा. मेले में हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा की प्रतिमा के दर्शन का आर्शिवाद लिया. 

विराटनगर: बाबा बजरंगदास महाराज का मेला, कुश्ती दंगल देखने पहुंचे हजारों लोग

Viratnagar: जयपुर के विराटनगर के ग्राम कारोली में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाला जन-जन के आराध्य संत शिरोमणी बाबा बजरंगदास महाराज का मेला लगा. मेले में हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा की प्रतिमा के दर्शन का आर्शिवाद लिया और मेले में लगी दुकानों से खरीदारी की और कुश्ती दंगल देखा. 

मेला कमेटी अध्यक्ष जगदीश सिंह शेखावत व कारोली सरपंच श्रवण सिंह शेखावत ने बताया कि मंदिर में महंत सुशील दास खाकी व महन्त अयोध्यादास खाकी के सानिध्य मे अखंड रामचरित मानस पाठ शुरू हुआ, जिसका समापन यज्ञ हवन और पंचामृत अभिषेक के बाद हुआ. वहीं, रात्रि जागरण हुआ, जिसमें गायक कलाकार प्रहलाद सिंह राठौड और पार्टी के गायक कलाकारों ने रोचक ढंग से भजनों की प्रस्तुती दी. 

रात भर चले भजनों में विभिन्न प्रकार के भजनों की प्रस्तुति दी, जिसमे श्रदालु और भक्तों ने भजनों का लुप्त उठाया. वहीं, सुबह 8 बजे से बाबा का मेला शुरू हुआ और 11 बजे भोग अर्पित कर प्रसादी वितरण शुरू हुआ, जिसमें हजारों लेागों ने प्रसादी ग्रहण की. 

इस मौके पर बाबा श्री बजरंगदास महाराज की प्रतिमा और मंदिर मे विराजित देवी देवताओं की प्रतिमाओं सहित समूच मंदिर परिसर को आकर्षक ढंग से सजाया गया था. मेले में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, पश्चित बंगाल आसाम सहित कई राज्यों से हजारों की संख्या में श्रद्धालु जन आए थे. 

मेले में पूर्व विधायक डा.फूलचंद भिंडा, भाजपा नेता रानी रतन कुमारी, पूर्व सरपंच रामकरण सिह चौहान, उप प्रधान राजेन्द्र सिंह टीटू, पूर्व पंचायत समिति सदस्य नरेन्द्र सिंह कैरोडी सहित कई जन प्रतिनिधि शामिल होकर बाबा के दर्शन किए. समाज सेवी अशोक सिंह शेखावत, उप सरपंच नरेन्द्र सिंह शेखावत, विनोद सिंह, राजवीर सिंह, प्रताप सिंह सहित कई गण मान्य लोगों ने अतिथियो का स्वागत किया. मेले में कुश्ती दंगल का आयोजन हुआ, जिसमें अंतिम कुश्ती 5100 रुपये नकद राशि की थी. 

Reporter- Amit Yadav 

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Aaj Ka Rashifal : मीन-मकर आज बरतें सावधानी, कर्क गुस्से पर रखें काबू वरना मुसीबत होगी

Chanakya Niti : जिस पुरुष में होते हैं कुत्ते ये 5 गुण उसकी स्त्री रहती है संतुष्ट

 

Trending news