Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 12 से ज्यादा जिलों में होगी भारी से अति भारी बारिश! मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2413940

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 12 से ज्यादा जिलों में होगी भारी से अति भारी बारिश! मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में वेदर को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अपडेट (Latest Update of Weather Rajasthan) जारी कर दिया है. जानिए मौसम विभाग के मुताबिक आज (4 सितंबर 2024, बुधवार) को राजस्थान में कहां-कहां पर बारिश हो सकती है.

Rajasthan Weather Update rain

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग ने राजस्थान में मौसम को लेकर ताजा अपडेट जारी कर दिया है. जिसके मुताबिक राजस्थान में फिलहाल बारिश का दौर थमता नजर नहीं आ रहा है. आपको बताते हैं राजस्थान में आज का मौसम कैसा रहेगा.

राजस्थान वेदर अपडेट 4 सितंबर 2024  (Rajasthan Weather Update)

मौसम विभाग ने राजस्थान के कुछ जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज तो कुछ जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. आज टोंक, जयपुर, जयपुर शहर, सीकर, नागौर, अजमेर, डूंगरपुर, सवाई माधोपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, बूंदी, बारां, कोटा और झालावाड़ जिलों के कुछ इलाकों में मध्यम से तेज बारिश हो सकती है. साथ ही कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इन जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

राजस्थान में आज का मौसम कैसा रहेगा

इसके अलावा आज ( 4 सितंबर, बुधवार)दौसा, अलवर, करौली, झुंझुनूं, चूरू, बीकानेर, पाली, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, बाड़मेर, जालोर और उदयपुर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इस जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

राजस्थान में बारिश को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

बता दें कि राजस्थान में कहीं-कहीं तेज बारिश होने की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं सड़कों पर जल भराव ने प्रशासन के तमाम दावों की पोल खोल दी है.

राजस्थान मौसम 30 अगस्त से 5 सितंबर अपडेट

बता दें कि मौसम विभाग ने 30 अगस्त से 5 सितंबर तक राजस्थान में सामान्य से ज्यादा बारिश होने की संभावना जताई थी.

मौसम विभाग की बारिश को लेकर किया अलर्ट जारी 

मौसम विभाग का कहना है कि बारिश की वजह से निचले इलाकों में जल भराव हो सकता है. साथ ही नदी और नालों में भी पानी की आवक बढ़ सकती है. मौसम विभाग ने अपील की है कि बारिश के दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें. जल भराव इलाकों से दूर रहें. वाहन चालक सावधानी से वाहन चलाएं. साथ ही पेड़ों के नीचे जाने से बचें. मौसम विभाग का कहना है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें या मौसम के सामान्य होने का इंतजार करें.

बदलते मौसम में रखें सेहत का ख्याल

बता दें कि बारिश की वजह से कहीं-कहीं लोगों के चेहरों पर खुशी है तो कहीं-कहीं जल भराव के कारण बारिश लोगों के लिए आफत भी बन गई है. प्रशासन की लापरवाही के चलते लोगों को परेशानी हो रही है. वहीं मौसम के बार-बार खराब होने की वजह से मौसमी बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है. बदलते मौसम में अपनी सेहत का भी जरूर ध्यान रखें. जहां तक हो मास्क  और सेनिटाइजर का इस्तेमाल करें. साथ ही सर्दी खांसी होने पर डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़िए

Vastu Tips: मात्र ये 2 वास्तु दोष करवाते हैं 'आमदनी अट्ठनी खर्चा रुपैया', जानिए सिर्फ 30 रुपये में कैसे करें इनको दूर

Rajasthan crime: बेटी को 8 लाख में बेचा तो आरोपियों ने ले जाकर किया गैंगरेप, छूट कर भागी तो मदद के नाम पर फिर हुआ बलात्कार

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

Trending news