Vastu Tips: मात्र ये 2 वास्तु दोष करवाते हैं 'आमदनी अट्ठनी खर्चा रुपैया', जानिए लाखों खर्च कर नहीं सिर्फ 30 रुपये में कैसे करें इनको दूर!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2412741

Vastu Tips: मात्र ये 2 वास्तु दोष करवाते हैं 'आमदनी अट्ठनी खर्चा रुपैया', जानिए लाखों खर्च कर नहीं सिर्फ 30 रुपये में कैसे करें इनको दूर!

Vastu Tips: मात्र 2 वास्तु दोष  'आमदनी अट्ठनी खर्चा रुपैया' करवाते हैं, जानिए सिर्फ 30 रुपये में इन्हें कैसे दूर किया जा सकता है और ये दोष कौन से हैं?

symbolic picture

Vastu For Money: घर में वास्तु दोषों से निपटने के लिए (how to get rid of Vastu defects )लोग कई तरह के उपाय करते हैं. कुछ लोग घर में तोड़फोड़ तक करवा देते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि सिर्फ 2 ऐसे वास्तु दोष हैं जिनकी वजह से घर में फिजूल के खर्चे होते हैं. साथ ही इन दोनों दोषों को दूर करने के लिए आपको लाखों का नहीं बस 30 रुपये का खर्चा करना होगा.

इनमें से पहला दोष घर के आंगन में टैंक का होना..अगर आपके घर के आंगन में टैंक है तो समझ लीजिए आपका खर्चा आय से ज्यादा होता है फिर चाहे वह कर्जा लेकर ही क्यों ना हो. इससे बचने के लिए आपको टैंक बंद करवाने में पैसे खर्च नहीं करने है ना ही आपको टैंक की जगह बदलने की जरूरत है. 

बस इस बात का ध्यान रखें की एक फिटकरी का टुकड़ा लेकर टैंक में डाल दें. साथ ही इस बात का ध्यान रखें की जब भी पुरानी फिटकरी खत्म हो जाए तो उसमें फिटकरी दोबारा डालते रहें.. फिटकरी मात्र 30 रुपये की लेने की आपको जरूरत होगी. ऐसा अगर आप नियमित रूप से करेंगे तो देखेंगे की घर में फिजूल खर्च रुक गए हैं, साथ ही जितनी आमदनी है उसमें से भी पैसों की बचत हो रही है.

घर में दूसरा और बड़ा दोष होता है मंदिर का स्थान...इस बात का ध्यान रखें कि घर में मंदिर उत्तर दिशा की ओर ही हो..अगर ऐसा नहीं है तो आपको घर के मंदिर की जगह बदलने की जरूरत नहीं है. जिस भी दिशा में आपके घर का मंदिर है उस दिशा के बिल्कुल विपरीत आपको एक क्रिस्टल बॉल (छोटा, लाल धागे में) जिसकी कीमत लगभग 30 रुपये हो सकती है उसे बांधना होगा. 

ऐसा करने पर आप देखेंगे की घर में फिजूल का कोई भी खर्च नहीं होगा. साथ ही पैसों की भी बचत होगी

Disclaimer

हमारा मकसद, आपके सामान्य ज्ञान को बढ़ाना है. हम आपके लिए इस तरह की जानकारियां विभिन्न विश्वसनीय वेबसाइट्स से जुटाने का प्रयास करते हैं. अत: इस लेख में लिखी जानकारी को पढ़कर अपनाना या नहीं अपनाना पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है. आप संबंधित विषय में एक्सपर्ट की सलाह भी ले सकते हैं. ज़ी राजस्थान की टीम इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करती  है.

Trending news