Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जताया अनुमान
Advertisement

Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

राज्य के सभी प्रमुख शहरों में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस से लेकर 30 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राज्य के उतरी और पश्चिमी हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है.

राजस्थान के इन जिलों में बारिश की संभावना. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaipur: राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी हिस्सों के कई स्थानों पर हल्की से भारी बारिश जबकि पश्चिमी हिस्सों के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. सबसे अधिक बारिश सवाईमाधोपुर के बोंली में 11 सेंटीमीटर दर्ज की गई. मौसम विभाग (Weather Department) के आंकड़ों के अनुसार, जयपुर के सांगानेर तहसील में 7.2 सेंटीमीटर, जयपुर हवाई अड्डे पर 6.9 सेंटीमीटर, आमेर में छह सेंटीमीटर, बांरा के अंता में 5.9 सेंटीमीटर, जयपुर के पावटा में 5.8 सेंटीमीटर, जयपुर के शाहपुरा और सवाईमाधोपुर के चौथ का बरवाड़ा में 5.6-5.6 सेंटीमीटर, जयपुर के चाकसू में 5.1 सेंटीमीटर और अन्य कई स्थानों पर 4.9 सेंटीमीटर से लेकर एक सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई.

विभाग के अनुसार सोमवार को शाम तक कोटा में 2.7 मिलीमीटर बारिश, श्रीगंगानगर में 2.2 मिलीमीटर, भीलवाड़ा में दो मिलीमीटर और बाड़मेर में 0.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. वहीं, राज्य के बाड़मेर में अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस, फलौदी और बीकानेर में 41.4-41.4 डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में 39.6 डिग्री, सवाईमाधोपुर में 38.9 डिग्री, जोधपुर में 38.7 डिग्री, चित्तोडगढ़ में 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं अन्य प्रमुख स्थानों पर अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस से लेकर 38 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया.

विभाग के प्रवक्ता के अनुसार, राज्य के सभी प्रमुख शहरों में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस से लेकर 30 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राज्य के उतरी और पश्चिमी हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है.

(इनपुट-भाषा)

Trending news