कड़ाके की ठंड में राजस्थान विवि में धरना दे रही छात्राओं से मिली महिला आयोग की अध्यक्ष, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1511769

कड़ाके की ठंड में राजस्थान विवि में धरना दे रही छात्राओं से मिली महिला आयोग की अध्यक्ष, जानें पूरा मामला

पिछले कई दिनों से राजस्थान यूनिवर्सिटी में 3 छात्राएं अपनी मांगों को लेकर धरना दे रही हैं. राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रेहाना रियाज के यूनिवर्सिटी पहुंचने के बाद यूनिवर्सिटी में हड़कंप मचा और तुरंत कस्तूरबा हॉस्टल में तीनों छात्राओं के दाखिले के आदेश यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जारी कर दिए.

कड़ाके की ठंड में राजस्थान विवि में धरना दे रही छात्राओं से मिली महिला आयोग की अध्यक्ष, जानें पूरा मामला

जयपुर: कड़ाके की ठंड में राजस्थान विश्वविद्यालय की छात्राएं अपनी मांगें मनवाने को लेकर धरना दे रही हैं. छात्राएं हॉस्टल में दाखिले को लेकर बीते कई दिनों से यूनिर्वसिटी कैंपस के बाहर धरना पर बैठी हुई हैं. इसकी सूचना लगते ही राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रेहाना रियाज ने स्वत संज्ञान लेते हुए यूनिवर्सिटी पहुंचीं. रेहाना रियाज ने धरना दे रही छात्राओं से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनी. उसके बाद महिला आयोग की अध्यक्ष ने कस्तूरबा हॉस्टल में तीनों छात्राओं के दाखिले के आदेश यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जारी किए.

धरना राजस्थान यूनिवर्सिटी के कुलपति राजीव जैन के सरकारी आवास के बाहर दिया जा रहा है. आज सुबह एक छात्रा की तबीयत खराब होने पर उसे 108 एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गयाय मामले की गंभीरता को देखते हुए राजस्थान महिला आयोग की अध्यक्ष रेहाना रियाज यूनिवर्सिटी पहुंचीं. धरना दे रही एक छात्रा ने बताया उनकी एक ही मांग है कि उन्हें कस्तूरबा हॉस्टल में एडमिशन दिया जाए. जबकि यूनिवर्सिटी प्रशासन इसे नियम विरुद्ध बता रहा है.

यह भी पढ़ें: शेखावत ने लोकसभा अध्यक्ष को दी चुनौती, छात्रों से कहा- आप ओम बिरला को शहर में घुसने नहीं दें

विवि प्रशासन ने नहीं लिया संज्ञान

छात्रा का आरोप है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रावास में प्रवेश के नाम पर धांधली करी है, जिसके चलते उनका एडमिशन छात्रावास में नहीं हुआ. इसी को लेकर पिछले दिनों कुलपति राजीव जैन ने कमेटी का गठन भी करा, लेकिन कमेटी के अध्यक्ष चीफ प्रॉक्टर पलसानिया खुद यूनिवर्सिटी शिक्षकों की आवाज को बुलंद करने के लिए धरने पर बैठे हुए हैं. ऐसे में इन छात्राओं को वीसी आवास के बाहर कड़ाके की ठंड में धरना देना पड़ रहा है. उम्मीद जताई जा रही है कि महिला आयोग की अध्यक्ष के दखल के बाद विवि प्रशासन इस पर संज्ञान लेगा और धरना दे रही छात्राओं की मांग पूरी करेगा. हालांकि, अभी तक यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. विवि प्रशासन इस पर बात करने से इनकार कर रहा है. 

Reporter- Anoop Sharma

Trending news