WTC Final के दौरान क्या रहेगा मौसम का हाल, इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले में जानें वेदर अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1727235

WTC Final के दौरान क्या रहेगा मौसम का हाल, इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले में जानें वेदर अपडेट

WTC Final 2023, Weather Update: इंडिया (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच होने जा रहे WTC Final 2023 के दौरान मौसम की स्थिति क्या रहने वाली है. क्या मौसम खेल का मजा बिगाड़ देगा या फिर यहां पर बारिश की कोई संभावना नहीं है, जानिए पिच और मौसम के मिजाज के बारे में सब कुछ.

 

WTC Final के लिए मौसम का हाल.

WTC Final 2023, Weather Update: वॉर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (world Test Championship) के फाइनल की प्रतीक्षा सबकी थी, जिसमें  इंडिया (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) शामिल होंगे. यह महामुकाबला 7 जून को लंदन के केनिंगटन ओवल में आयोजित होगा. कुछ चुनौतियों का सामना करते हुए, दोनों टीमें फाइनल तक पहुंच गई हैं और अब सभी चार आईसीसी ट्राफियों को जीतकर इतिहास रचने का मौका प्राप्त कर सकती हैं. हालांकि, मैच के परिणाम पर अप्रत्याशित मौसम का भारी प्रभाव पड़ सकता है. आइए इस मुकाबले के दौरान के रहने वाली मौसम की स्थिति (weather condition) पर एक नजर डालें.

जून में यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) में गर्मियों की शुरुआत होती है, औसत दैनिक तापमान 18 से 21 डिग्री सेल्सियस होता है. गर्मी के तापमान से पानीभरी जमीन की संभावना बढ़ जाती है, जो स्पिनर्स को अधिक लाभदायक साबित होती है. हाल ही में खेले गए काउंटी खेलों में,तेज गेंदबाज़ों को हरी घास या गीलापन के फायदे उठाने की कम मौका मिलता है.

ये है मौसम का पूर्वीनुमान

7 जून से 12 जून तक की अवधि के लिए मौसम का पूर्वानुमान सामान्य से अधिक अनुकूल दिख रहा है. WTC Final 2023 के पहले दिन, 7 जून को, बादली की आशंका है, लेकिन कोई वर्षा की संभावना नहीं है. दूसरे और तीसरे दिन ठंड होगी, लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है. पांच दिवसीय फाइनल के दौरान, हल्की हवा चलेगी, जो स्विंग गेंदबाजों की मदद कर सकती है और बैटर्स को परेशान कर सकती है.

वीडीटीसी फाइनल में दोनों टीमों को करनी होगी कड़ी मेहनत

क्रिकेट मैच में मौसम की स्थिति का बहुत महत्व होता है, लेकिन याद रखना महत्वपूर्ण है कि पूर्वानुमान सदैव 100% सटीक नहीं होते हैं. वीडीटीसी फाइनल (WTC Final 2023) के दौरान वास्तविक मौसम थोड़े से पूर्वानुमानित मौसम से थोड़ा भिन्न हो सकता है. हालांकि, उपलब्ध जानकारी के आधार पर ऐसा लगता है कि मैच अधिकांशतः सूखे मौसम में खेला जाएगा, सिर्फ पहले दिन पर थोड़ी सी वर्षा की संभावना हो सकती है. फाइनल की अवधि के दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही अच्छे मौसम की कामना करेंगे. WTC Final 2023 जीतकर अपने नाम इतिहास में छाप छोड़ने की कोशिश करते हुए, दोनों टीमों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे स्थितियों का सदुपयोग करें.

ये भी पढ़े...

ऋतुराज गायकवाड़ की दुल्हनिया उत्कर्षा पवार ने क्यों छुए धोनी के पैर, देखें वीडियो

Trending news