आओ जी पधारो म्हारे देश, अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानों की शुरुआत के साथ जैसलमेर में लौट आये पावणे
Advertisement

आओ जी पधारो म्हारे देश, अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानों की शुरुआत के साथ जैसलमेर में लौट आये पावणे

पिछले 2 सालों से विदेशी सैलानी जैसलमेर घूमने नहीं आ रहे थे. जिससे जैसलमेर के पर्यटन व्यवसायी को भारी नुकसान हुआ. हालांकि देसी सैलानियों के चलते व्यवसाय थोड़ा संभला भी था. 

आओ जी पधारो म्हारे देश, अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानों की शुरुआत के साथ जैसलमेर में लौट आये पावणे

Rajasthan Tourism: भारत से अंतराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होने से जैसलमेर में भी अब विदेशी सैलानी नजर आने लगे हैं. जैसलमेर की गलियों में अब विदेशी सैलानियों की चहल-पहल शुरू हो गई है. इनकी चहल-पहल से पर्यटन से जुड़े लोगों में काफी खुशी है. दरअसल लगातार 2 साल से कोरोना के चलते विदेशी सैलानियों की आवक बंद ही हो गई थी. इसके बाद भारत सरकार ने इंटरनेशनल फ्लाइट को बंद कर दिया. मगर अब 27 मार्च से अंतराष्ट्रीय फ्लाइट शुरू होने से कोरोना के वक्त पर्यटन व्यवसाय को हुए नुकसान की भरपाई हो पायेगी.

ये भी पढ़ें: राजस्थान में इंसान तो इंसान, बेजुबानों पर भी महंगाई की मार, पेट्रोल-डीजल के बाद चारा भी कतार में

इंग्लैड से आए कपल ने ट्रिप को बताया यादगार
दो साल की पाबंदी के बाद इंग्लैंड से जैसलमेर आए ओलिवर और रबैका अपना हनीमून जैसलमेर में बना रहे हैं. ओलिवर ने बताया कि वो पेशे से टीचर हैं. उसके भारतीय स्टूडेंट ने उसे भारत जाने की सलाह दी थी क्योंकि उसने पहले कभी भारत को नहीं मिला और वो दोनों भारत आ गये. उन्होनें बताया कि जैसलमेर आकर उन्हे बहुत अच्छा लग रहा है. कपल ने कहा कि जैसलमेर कि गलियों में घूमकर वो अपने हनीमून को यादगार बनाना चाहते हैं.

विदेशी सैलानियों से सीजन 8 महीने का होगा
नाचना हवेली के विक्रम सिंह नाचना ने बताया कि पिछले 2 सालों से विदेशी सैलानी जैसलमेर घूमने नहीं आ रहे थे. जिससे जैसलमेर के पर्यटन व्यवसायी को भारी नुकसान हुआ. हालांकि देसी सैलानियों के चलते व्यवसाय थोड़ा संभला भी था. विक्रम सिंह नाचना ने बताया कि भारतीय सर्दियों में जैसलमेर आना ज्यादा पसंद करते हैं बाकी समय हम खाली रहते हैं, मगर विदेशी सैलानीयों के आने से गर्मियों में भी सीजन अच्छा जाता है और करीब 8 महीने तक सीजन रहता है. 

रिपोर्टर -शंकर दान

Trending news