जैसलमेर: रोजगार की मांग को लेकर पारेवर में जुटे खडाल क्षेत्र सहित जिले भर के सैकड़ों ग्रामीण
Advertisement

जैसलमेर: रोजगार की मांग को लेकर पारेवर में जुटे खडाल क्षेत्र सहित जिले भर के सैकड़ों ग्रामीण

Jaisalmer News: जिले के पारेवर गांव के निकट लग रहे वन्डर सिमेन्ट के कारखाने में स्थानीय लोगों को रोजगार की मांग को लेकर जिले भर के सैंकड़ों लोग स्थापित हो रहे वन्डर सिमेन्ट के कारखाने के आगे एकत्र हुए धरना देकर रोष प्रकट किया. 

जैसलमेर: रोजगार की मांग को लेकर पारेवर में जुटे खडाल क्षेत्र सहित जिले भर के सैकड़ों ग्रामीण

Jaisalmer News: जिले के पारेवर गांव के निकट लग रहे वन्डर सिमेन्ट के कारखाने में स्थानीय लोगों को रोजगार की मांग को लेकर जिले भर के सैंकड़ों लोग स्थापित हो रहे वन्डर सिमेन्ट के कारखाने के आगे एकत्र हुए धरना देकर रोष प्रकट किया. इस धरना प्रदर्शन में खडाल क्षेत्र के कई गांव ढाणियों सहित जिले भर के लोग उपस्थित हुए जिसमें जिले के भाजपा के पदाधिकारी व नेता भी शामिल हुए.

धरना स्थल पर उमड़ी भारी भीड़ की देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया और मौके पर भारी पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया. धरना स्थल पर सभी वक्ताओं ने अपने अपने विचार रखे और हक की इस लड़ाई में डट कर खड़े रहने की बात कही. ये जो कम्पनियां स्थानीय का शोषण करने पर तुली हुई है ऐसा हरगिज नहीं होने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- गहलोत-पायलट में आलाकमान ने करवाई सुलह, सचिन की तीनों मांगें CM ने मानी -सूत्र

यह लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक कोई सम्मानजनक बात नहीं होती. बाहरी गाड़ियों को किसी भी कीमत पर नहीं चलने देंगे. वक्ताओं ने कहा ये जमीन हमारी है जिसे पूर्वजों ने संभाल कर रखी है इसलिए नहीं कि बाहरी लोग यहां आकर मौज करेंगे और यहां के लोग देखते रहेंगे. ऐसा नहीं होने देंगे. प्रशासन जो कम्पनियों के पक्ष में खड़ा नजर आ रहा है जो जिले की शांति व्यवस्था के लिए ठीक नहीं.

प्रशासन मध्यस्थता कर इस मामले को सुलझाए न कि कम्पनियों के पक्ष में रह कर आम जनता का गला घोंटने का काम करे. मंच से खुली चेतावनी दी गई कि कम्पनियां स्थानीय लोगों को रोजगार दे व सभी को साथ लेकर चले अन्यथा धरना जारी रहेगा.

Trending news