Jaisalmer news: साइकिल यात्रा पर निकले 14 सैनिक, जगह-जगह जा कर रहें यूथ को प्रेरित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1615583

Jaisalmer news: साइकिल यात्रा पर निकले 14 सैनिक, जगह-जगह जा कर रहें यूथ को प्रेरित

 Jaisalmer news: इंडियन आर्मी के कोणार्क सैपर्स द्वारा साईकिल यात्रा निकाली जा रही है. 14 दिनों में 14 जवान करेंगे 1100 किमी की दूरी तय. युवाओं को भारतीय सेना में शामिल होने की विभिन्न बारीकियों के बारे में किया जाएगा शिक्षित.

 Jaisalmer news: साइकिल यात्रा पर निकले 14 सैनिक, जगह-जगह जा कर रहें यूथ को प्रेरित

Jaisalmer news: आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों की श्रृंखला में भारतीय सेना के कोणार्क सैपर्स द्वारा खेतोलाई (परमाणु नगरी पोकरण) से एक ऐतिहासिक साइकिल यात्रा अभियान की शुरुआत की गई है. यह साईकिल यात्रा - नाचना, मोहनगढ़ होते हुए शुक्रवार शाम को रामगढ़ पहुंची जहां आदर्श विद्या मंदिर माध्यमिक विद्यालय में रात्रि विश्राम किया जाएगा. इस यात्रा में साइकिल चालकों को 14 दिनों में 1100 किमी की दूरी तय करने के कठिन कार्य का सामना करना पड़ेगा. अभियान के माध्यम से सैनिक देश के भावी भविष्य विघार्थियों के अथाह उत्साह और जोश को दिशा देने के लिए एक प्रकाशस्तंभ के रूप में कार्य करेंगे.

कोणार्क सैपर्स की साइकिल रैली का किया स्वागत
राष्ट्र प्रेम की भावना का संदेश लिए रामगढ़ पहुंची साईकिल यात्रा का कस्बे के आदर्श विद्या मंदिर माध्यमिक विद्यालय में स्वागत किया गया. इस मौके पर प्रधानाचार्य अमृतसिंह सहित सभी आचार्य व भैया बहिन उपस्थित रहे. साइक्लिंग टीम ने भैया बहिनों के साथ संवाद कर उनका उत्साहवर्धन किया. इस अभियान का उद्देश्य युवाओं में भारतीय सेना के बारे में एक करियर के विकल्प के रूप में जागरूकता फैलाना और युवाओं को सशस्त्र बलों में नामांकन के लिए प्रेरित करना है. यात्रा के दौरान यह टीम जमीनी स्तर पर लोगों के साथ बातचीत कर और साथ ही विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में जागरूकता अभियान आयोजित करेगी. जिससे युवाओं को भारतीय सेना में शामिल होने की विभिन्न बारीकियों के बारे में शिक्षित किया जाएगा. इस अभियान में टीम को इन क्षेत्रों की समृद्ध ऐतिहासिक परंपराओं और संस्कृति की झलक देखने का एक उत्कृष्ट अवसर है.

14 मार्च को हुआ था शुभारंभ
आजादी के अमृत महोत्सव पर स्कूली बच्चों में राष्ट्रीय भावना जगाने, युवाओं को इंडियन आर्मी में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने और आम लोगों में राष्ट्र प्रेम की भावना भरने के उद्देश्य से कोणार्क सैपर्स के अधिकारीगण और बहादुर सैनिकों की टीम 14 मार्च को रवाना हुई थी जो कुल 1100 किमी की यात्रा करेगी.

Trending news