Jaisalmer News: भादरिया मंदिर में लगा चैत्र शुक्ल पक्ष सप्तमी का मेला, उमड़ी सैकड़ों भक्तों की भीड़
Advertisement

Jaisalmer News: भादरिया मंदिर में लगा चैत्र शुक्ल पक्ष सप्तमी का मेला, उमड़ी सैकड़ों भक्तों की भीड़

Jaisalmer News: जैसलमेर जिले के शक्तिपीठ भादरिया माता मंदिर में चैत्र शुक्ल पक्ष सप्तमी पर श्रद्धालुओं का मेला भरा. यहां सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर माता के दर्शन किए. 

Jaisalmer News

Jaisalmer News: जैसलमेर जिले के लाठी क्षेत्र के शक्तिपीठ भादरिया माता मंदिर में चैत्र शुक्ल पक्ष सप्तमी के अवसर पर श्रद्धालुओं का मेला भरा गया. चैत्र पक्ष कि सप्तमी के अवसर पर भादरिया माता के दरबार में सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर माता के दर्शन किए. 

रविवार की रात्रि में भादरिया मंदिर के प्रांगण में श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिली. इस अवसर पर जोधपुर, बिकानेर, बाड़मेर फलोदी जैसलमेर,पोकरण, लाठी, धोलिया, चांधन, सोढाकोर, मूलाना आदि गांवों से पैदल तथा वाहनों, मोटरसाइकिलों से सैकड़ों श्रद्धालु देर रात्रि तक माता के दरबार पहुंचते रहे. 

सोमवार सुबह 4 बजे से ही मंदिर के आगे सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही, जो सुबह तक भादरिया राय माता की आरती के समय तक लगी रही. सप्तमी के अवसर पर भादरिया माता के मंदिर में दिन भर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही. सप्तमी के अवसर पर मंदिर परिसर में पैर रखने की भी जगह नहीं मिली. भादरिया में दिनभर दर्शनार्थियों ने माता के दरबार में पहुंचकर अमन-चैन की खुशहाली की कामना की. दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं को काफी समय तक इंतजार करना पड़ा. 

श्रद्धालुओं ने देश में अमन चैन की खुशहाली की कामना 
जगदंबा सेवा समिति ट्रस्ट के सदस्य अशोक सोडानी ने बताया कि चैत्र शुक्ल पक्ष सप्तमी के अवसर पर मंदिर समिति द्वारा सुबह 4 बजे से मंदिर का मुख्य द्वार खोलकर श्रद्धालुओं के लिए दर्शन करने लिए अलग-अलग से व्यवस्था कर सुविधा पूर्वक दर्शन करवाया गया. 
शुभमुहूर्त में भादरिया मंदिर में पुजारी नन्दकिशोर शर्मा,दिनेश शर्मा, विशोद शर्मा, अनील शर्मा द्वारा माता की विधि विधान से पूजा-अर्चना की गई. 

वहीं,सैकड़ों की संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं ने मंगल आरती के साथ माता के दरबार में मत्था टेककर देश में अमन चैन की खुशहाली की कामना की. वहीं, कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए किशनसिंह, घनश्याम, गुलाबसिंह, किशनसिंह सहित कई ग्रामीणों ने पूर्ण रुप से सहयोग किया. 

कानून और शांति व्यवस्था को लेकर सुरक्षा
भादरिया मंदिर में भाद्रपद शुक्ल पक्ष सप्तमी मेले के दौरान पुलिस की ओर से गश्त बढ़ा दी गई है. भादरिया माता मंदिर जाने वाले रास्तों पर लाठी थानाधिकारी सुखराम बिश्नोई के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल प्रकाश गोदारा, पदमसिंह भाटी,प्रदीप कुमार कि और मंदिर परिसर में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहीं. साथ हीं पेट्रोलिंग की भी व्यवस्था की गई है ताकि रात्रि के समय यहां से गुजरने वाले दर्शनार्थियों और पदयात्रियों को सुरक्षा मुहैया करवाई जा सकें. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update:राजस्थान में आंधी-तूफान, बारिश और ओले ने मचाया कहर, इन जिलों के लोग रहें सतर्क

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Board 10th 12th Result 2024: खत्म होने वाला है RBSE 10वीं, 12वीं के छात्रों का इंतजार, ऐसे कर पाएंगे चेक

Trending news