Jaisalmer News: रामसरोवर तालाब पर मुस्तैदी के साथ तैनात SDRF की टीम, 24 घंटे में नहीं हुआ कोई भी हादसा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2414768

Jaisalmer News: रामसरोवर तालाब पर मुस्तैदी के साथ तैनात SDRF की टीम, 24 घंटे में नहीं हुआ कोई भी हादसा

Jaisalmer News: पवित्र राम सरोवर तालाब इन दिनों अपनी पूर्ण गहराई के साथ लबालब भरा हुआ है जिसकी गहराई लगभग 28 फीट के करीब है. मानसून की झमाझम बरसात के पश्चात राम सरोवर तालाब इन दिनों हिलोरे मार रहा है. 

Jaisalmer News

Jaisalmer News: पवित्र राम सरोवर तालाब इन दिनों अपनी पूर्ण गहराई के साथ लबालब भरा हुआ है जिसकी गहराई लगभग 28 फीट के करीब है. मानसून की झमाझम बरसात के पश्चात राम सरोवर तालाब इन दिनों हिलोरे मार रहा है. देश के अलग-अलग स्थान से प्रतिदिन 2 लाख से अधिक लोग बाबा की समाधि के दर्शन करने के लिए रामदेवरा आ रहे हैं. दर्शन करने से पहले वह रामसरोवर पर स्नान करते हैं. 

सरोवन में नहीं डूबा कोई भी श्रद्धालू
नहाते समय गहरे पानी में चले जाने से कई बार डूबने से कई लोगों की दर्दनाक मृत्यु भी हो जाती है. ऐसे में भरे हुए राम सरोवर तालाब को देखते हुए यहां पर 18 अगस्त से एसडीआरएफ की टीम तैनात गई है जिसके प्रभारी गणपत राम सहित 12 अन्य जन 24 घंटे राउंड द क्लॉक यहां पर ड्यूटी दे रहे हैं. इनके तैनात होने के पश्चात अभी भी राम सरोवर तालाब में डूबने से एक भी श्रद्धालू की मृत्यु नहीं हुई है.

मेला प्रशासन ने ली राहत की सांस 
ऐसे में समाधि समिति व मेला प्रशासन ने राहत की सांस ली है. 18 सितंबर तक sdrf की टीम यहाँ तैनात रहेगी. राम सरोवर तालाब पर लोगों को नहाते समय गहरे पानी में चले जाने पर उन्हें बचाने का कार्य करती है. रामसरोवर तालाब इन दिनों पूर्ण रूप से लबालब भरा हुआ है. 

हजारों की तादाद में नहाते हैं लोग 
ऐसे में घाट के आसपास हजारों की तादाद में लोग एक साथ नहाते हैं जिन्हें बचाने के लिए एसडीआरएफ की टीम 24 घंटे मुस्तैदी से अपना काम कर रही है. स्वचालित इंजन वोट में बैठकर पूरी टीम राउंड द क्लॉक पूरे तालाब का भ्रमण करके लोगों से गहरे पानी में नहीं जाने की अपील भी कर रही है, जिसका असर भी देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ेंः प्रदेश को नई दिशा देगा 'राइजिंग राजस्थान', निवेशकों को लुभाने के लिए रोडमैप तैयार

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news