Jaisalmer News: राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू जैसलमेर के एक दिवसीय दौरे पर, सेना के जवानों का बढ़ाया साहस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2026113

Jaisalmer News: राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू जैसलमेर के एक दिवसीय दौरे पर, सेना के जवानों का बढ़ाया साहस

Jaisalmer latest News: राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू ने जैसलमेर के पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज में सेना के युद्ध अभ्यास कार्यक्रम में लिए हिस्सा. इस अवसर पर दक्षिणी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एके सिंह ने राष्ट्रपति का स्वागत किया. साथ ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा उपस्थित रहें.

फाइल फोटो

Jaisalmer News: एक दिवस की यात्रा पर राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू ने जैसलमेर के पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज में सेना के युद्ध अभ्यास कार्यक्रम में लिए हिस्सा. इसके साथ ही राष्ट्रपति ने अर्जुन टैंक की सवारीकी और सेना के जवानो को  मिठाई खिलाई.

यह भी पढ़े: कोहरे ने वाहन चालकों की बढ़ाई परेशानी, रवि के फसलों को लेकर प्रदेश के किसान चिंतित

पूरी खबर
भारत की राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू एक दिवसीय यात्रा के दौरान शनिवार जैसलमेर पहुंची. इस दौरान जैसलमेर पहुंचने पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने राष्ट्रपति का स्वागत किया. साथ ही राष्ट्रपति ने जैसलमेर के पोकरण फिल्म फायरिंग रेंज में सेना के युद्ध अभ्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान राष्ट्रपति के साथ राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र व मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी मौजूद रहें.

युद्ध योग्यता का प्रत्यक्ष अनुभव किया
वहीं राष्ट्रपति ने फील्ड फायरिंग रेंज का दौरा किया और राजस्थान के जैसलमेर सेक्टर में सेवारत डेजर्ट कोर के सैनिकों के साथ बातचीत की. साथ ही टैंक की सवारी करते हुए, राष्ट्रपति ने रेगिस्तानी इलाके में अर्जुन टैंक की शक्ति और युद्ध योग्यता का प्रत्यक्ष अनुभव किया. इस अवसर पर दक्षिणी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एके सिंह ने राष्ट्रपति का स्वागत किया. राष्ट्रपति ने एक फायरपावर अभ्यास देखा, जिसमें नई पीढ़ी की हथियार प्रणालियों सहित विभिन्न हथियार प्लेटफार्मों द्वारा युद्धाभ्यास का जटिल अभ्यास शामिल था.

यह भी पढ़े: बाड़ी में घने कोहरे से बस पलटी, 45 हुए घायल

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा उपस्थित रहें
वहीं राष्ट्रपति ने भारतीय सेना के जवानों के साथ बातचीत करते हुए, उन्होंने उनके साहस, बलिदान और राष्ट्र की सेवा में उनके योगदान के लिए सराहना की और साथ ही भारतीय सेना के सभी रैंकों की प्रतिबद्धता और हर समय तैयारियों के उच्चतम मानकों की भी सराहना की. वही सेना के जवानों को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा करवाया. इस अवसर पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, सैन्य अधिकारी व जवान भी उपस्थित रहें.

Trending news