पोकरण: नलकूपों पर अघोषित बिजली कटौती से ग्रामीण परेशान, डिस्कॉम कार्यालय पर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1450894

पोकरण: नलकूपों पर अघोषित बिजली कटौती से ग्रामीण परेशान, डिस्कॉम कार्यालय पर किया प्रदर्शन

Pokhran, Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर के लाठी कस्बे सहित आस-पास के क्षेत्र में अघोषित बिजली कटौती से ग्रामीण और किसान परेशान है. 5 दिन बीतने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं होने पर किसानों ने डिस्कॉम कार्यालय पर प्रदर्शन किया और आक्रोश जताया है.

 

पोकरण: नलकूपों पर अघोषित बिजली कटौती से ग्रामीण परेशान, डिस्कॉम कार्यालय पर किया प्रदर्शन

Pokhran, Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर के लाठी कस्बे सहित आस-पास क्षेत्र में नलकूपों पर अघोषित बिजली कटौती से परेशान ग्रामीणों और किसानों ने तीन दिन के दिए गए आश्वासन के 5 दिन के जाने के बाद समस्या का समाधान नहीं होने पर लाठी कस्बे में स्थित डिस्कॉम कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की है. ग्रामीणों ने यहां धरना शुरू किया, लेकिन किसी भी जिम्मेदार अधिकारी के नहीं पहुंचने पर आक्रोश जताया.

किसान नेता शाले मोहम्मद ने बताया कि गांव में लंबे समय से अघोषित बिजली कटौती की जा रही है, जिससे ग्रामीणों का बुरा हाल है. साथ ही नलकूपों पर पूरे वोल्टेज के साथ विद्युत आपूर्ति नहीं किए जाने के कारण आए दिन मोटरपंप जलकर खराब हो रहे हैं. बिगड़ी विद्युत आपूर्ति व्यवस्था के कारण ग्रामीणों और किसानों को परेशानी हो रही है. साथ ही नलकूपों पर बुवाई की गई फसलें भी जलकर नष्ट हो रही है. 

इस संबंध में कई बार डिस्कॉम अधिकारियों को अवगत करवाए जाने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है. इसी से गुस्साए ग्रामीणों और किसानों ने गत 15 नवंबर को लाठी डिस्कॉम कार्यालय का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया था, जिस पर डिस्कॉम के सहायक अभियंता मनीष कुमार की ओर से डिस्कॉम कार्यालय पर पहुंचकर 3 दिन के अंदर समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन दिया था. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में मानसून की अच्छी बारिश के बाद भी भूजल स्तर गिरा, 302 ब्लॉक में से 219 डॉर्कजोन

दिए गए आश्वासन के 5 दिन बीत जाने के बाद भी डिस्कॉम के अधिकारियों की ओर से किसानों की समस्या के समाधान को लेकर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है. किसानों ने 2 दिन के अंदर समस्या का समाधान नहीं होने पर लाठी डिस्कॉम कार्यालय का घेराव कर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

खबरें और भी हैं...

Joint Pain in Winter: जोड़ों के दर्द से राहत के ये आसान तरीके जान लेंगे, तो नहीं होंगे सर्दियों में परेशान

राज्यमंत्री जाहिदा खान ने फिर पहनी 51 हजार की माला, विरोध कर रही महिलाओं ने कहा कि गंदे पानी में चल कर बताओ

युवक को बेरहमी से पीटा, फिर सिर के बाल काटे और वीडियो सोशल मीडिया पर कर दिया वायरल

Trending news