Jalore: घी पैकिंग करने वाली फैक्ट्री पर छापा,15 टन घी जब्त कर जांच के लिए भेजे नमूने
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1582478

Jalore: घी पैकिंग करने वाली फैक्ट्री पर छापा,15 टन घी जब्त कर जांच के लिए भेजे नमूने

Jalore News: जिला पुलिस की ओर से मुख्यालय पर घी पैकिंग करने वाली एक फैक्ट्री पर कार्रवाई कर करीब 15 टन घी जब्त किया है. पुलिस का कहना है कि मिलते जुलते नाम का उपयोग कर ट्रेड मार्क का उल्लंघन करने की शिकायत मिली थी, जिस कारण उसके वहां जाकर जांच की गई.

 

Jalore: घी पैकिंग करने वाली फैक्ट्री पर छापा,15 टन घी जब्त कर जांच के लिए भेजे नमूने

Jalore: जिला पुलिस की ओर से मुख्यालय पर घी पैकिंग करने वाली एक फैक्ट्री पर कार्रवाई कर करीब 15 टन घी जब्त किया है. पुलिस का कहना है कि मिलते जुलते नाम का उपयोग कर ट्रेड मार्क का उल्लंघन करने की शिकायत मिली थी, जिस कारण उसके वहां जाकर जांच की गई.

इस दौरान खाद्य सुरक्षा टीम को भी मौके पर बुलाया गया. उन्होंने नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं. करीब 15 टन घी जब्त किया गया है. अभी तक किसी प्रकार का मामला दर्ज नहीं किया गया है. अनुसंधान चल रहा है. सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद अगर घी नकली पाया जाता है तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

ये था मामला

भागली रीको एरिया में स्थित घी पैकिंग करने वाली गजानन्द फर्म के प्रतिनिधि ने पुलिस को परिवाद दिया कि उनकी फर्म के मिलते जुलते नाम और ट्रेड मार्क का उल्लंघन करते हुए एक अन्य फर्म घी पैकिंग कर बिक्री कर रही है. परिवाद के आधार पर सायबर थाना पुलिस के उप अधीक्षक राजेश टेलर के नेतृत्व में एक टीम वहां पहुंची और जांच की. उसके बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारी मय टीम वहां पहुंचे उन्होंने भी नमूने लिए. 

वहां करीब 15 टन से अधिक वनस्पति घी को पुलिस ने सीज कर दिया. अब यहां पैकिंग हो रहा घी नकली है या मिलावटी है, इसकी तो प्रयोगशाला से जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा. साथ ही इसके होलोग्राम व ट्रेड मार्क में भी उल्लंघन है या नहीं इसकी भी रिपोर्ट सेंट्रल कार्यालय से जांच के बाद ही पता चल पाएगा, क्योंकि शिकायत करने वाली फर्म के नाम और जिसके विरुद्ध जांच हुई उसके नाम में अंतर है.

वहीं इस मामले में उप अधीक्षक सायबर थाना और जांचकर्ता राजेश टेलर ने बताया कि गजानन्द फर्म के प्रतिनिधि ने ट्रेड मार्क उल्लंघन का परिवाद पेश किया था, उसके आधार पर जांच की है. करीब 15 टन वनस्पति घी जब्त किया है. जांच कर रहे है, नमूने की रिपोर्ट आने के बाद ही मामला दर्ज किया जा सकेगा.

जालोर खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद परमार ने बताया कि फर्म की ओर से फ़ूड सेफ्टी का लाइसेंस लिया हुआ था. पुलिस के आदेश पर हमने घी के सेम्पल लिए है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जा सकेगी.

Trending news