Jalore News: आहोर में नवनिर्मित राजकीय महाविद्यालय भवन का लोकार्पण, जिला कलेक्टर रहे मौजूद
Advertisement

Jalore News: आहोर में नवनिर्मित राजकीय महाविद्यालय भवन का लोकार्पण, जिला कलेक्टर रहे मौजूद

Jalore News: जिले के आहोर कस्बे में जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर के मुख्य आतिथ्य में राजकीय महाविद्यालय आहोर के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण समारोह एवं महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता प्रशिक्षण केंद्र आहोर का शिलान्यास समारोह पूर्वक संपन्न हुआ.

Jalore News: आहोर में नवनिर्मित राजकीय महाविद्यालय भवन का लोकार्पण, जिला कलेक्टर रहे मौजूद

Jalore News: जिले के आहोर कस्बे में जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर के मुख्य आतिथ्य में राजकीय महाविद्यालय आहोर के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण समारोह एवं महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता प्रशिक्षण केंद्र आहोर का शिलान्यास समारोह पूर्वक संपन्न हुआ. समारोह की अध्यक्षता आहोर विधायक छगन सिंह राजपुरोहित (MLA Chhagan singh Rajpurohit) ने की जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला कलेक्टर निशांत जैन, जिला स्तरीय बीस सूत्रीय क्रियान्वयन समिति के सदस्य सवाराम पटेल, आहोर प्रधान संतोष कवर एवं सरपंच सूजाराम उपस्थित रहे.

खारा रोड पर 6 करोड़ की लागत से बने राजकीय महाविद्यालय आहोर के नवनिर्मित भवन के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने महाविद्यालय के विद्यार्थियों को नए भवन के लोकार्पण पर बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot) के नेतृत्व में राज्य सरकार ने शिक्षा एवं स्वास्थ्य में बेहतर सुविधाओं के साथ विगत 4 वर्षों में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं. पाराशर ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति हुई है परिणाम स्वरूप पिछले 70 वर्षों में राज्य भर में 250 महाविद्यालय थे वही विगत 4 वर्षों में 250 के लगभग नवीन महाविद्यालय एवं कन्या महाविद्यालय खोलकर शिक्षा जगत में क्रांति लाई है. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी अंग्रेजी विद्यालय के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र-छात्राओं को भी सरकारी अंग्रेजी विद्यालय में अध्ययन सुलभ हो रहा है.

जिला कलेक्टर ने नवनिर्मित महाविद्यालय परिसर का अवलोकन किया
जिला कलेक्टर निशांत जैन ( Nishanat jain IAS) ने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों को नए महाविद्यालय भवन के लोकार्पण पर बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए अकादमिक रूप से इस भवन का उपयोग करते हुए श्रेष्ठ परिणाम देकर राज्य स्तर पर नाम रोशन करने की बात कही. समारोह के प्रारंभ में अतिथियों ने नवनिर्मित भवन का फीता काटकर विधिवत उद्घाटन कर नवनिर्मित महाविद्यालय परिसर का अवलोकन किया. समारोह स्थल पर अतिथियों ने मां सरस्वती के आगे दीप प्रज्वलन कर लोकार्पण समारोह का विधिवत आगाज किया.

महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता प्रशिक्षण केंद्र का हुआ शिलान्यास
इससे पूर्व जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने आहोर में पंचायत समिति परिसर के आगे राज्य सरकार की बजट घोषणा 2021-22 के तहत 5 करोड़ 21 लाख की लागत से बनने वाले महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता प्रशिक्षण केंद्र आहोर का शिलान्यास विधिवत पूजा अर्चना कर वैदिक मंत्रोचार के साथ कर पट्टिका का अनावरण किया.

ये लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु ,आहोर उपखंड अधिकारी शैलेंद्र सिंह, सीएमएचओ डॉ रमाशंकर भारती ,सार्वजनिक निर्माण विभाग के एईएन रमेश सिंगारिया, ऊमसिंह चांदराई ,वीरेंद्र जोशी ,लीला राजपुरोहित सहित जनप्रतिनिधि गण गणमान्य नागरिक ,महाविद्यालय के विद्यार्थी ,स्वास्थ्य एवं उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे.

Trending news