जालौर:अघोषित बिजली कटौती से बेहाल जनता,MLA राजपुरोहित ने राज्यपाल के नाम सौपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1702559

जालौर:अघोषित बिजली कटौती से बेहाल जनता,MLA राजपुरोहित ने राज्यपाल के नाम सौपा ज्ञापन

Jalore news: जिले के आहोर उपखंड मुख्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में राज्यपाल के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

जालौर:अघोषित बिजली कटौती से बेहाल जनता,MLA राजपुरोहित ने राज्यपाल के नाम सौपा ज्ञापन

Jalore news: जिले के आहोर उपखंड मुख्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में राज्यपाल के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा जिसमें बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं सचिन पायलट की अन्तर्कलह के कारण साढ़े चार साल प्रदेश की आम जनता को राहत देने की बजाय दिव्यांग, बुजुर्ग महिलाओं को कड़ी धूप में कई घण्टों तक कतार में खड़ा कर प्रताडित करने का काम गहलोत सरकार कर रही हैं. जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ''डायरेक्ट बेनिफिट योजना के माध्यम से लाभार्थियों के बैंक खातों में सब्सिडी पहुंचाई जा रही है.

गहलोत सरकार ने 2022-23 के बजट में 100 यूनिट बिजली प्रतिमाह मुफ्त देने की घोषणा की थी, परन्तु 90 दिन से अधिक समय व्यतीत हो के बाद भी उपरोक्त घोषणा लागू नहीं हुई है. राज्य सरकार ने 3 साल से फ्यूल सरचार्ज के नाम से 1 करोड़ 39 लाख घरेलू उपभोक्ताओं से हर माह वसूली की जा रही है. डिस्कॉम ने पिछले अप्रैल माह में 45 पैसे फ्यूल सरचार्ज लगाया और अब फिर मई माह में 52 पैसे प्रति यूनिट सरचार्ज लगाया जायेगा. 

गहलोत सरकार के सत्ता में आने के बाद से लेकर अब तक लगभग 15 बार से भी अधिक बिजली दरों में फ्यूल सरचार्ज लगाया गया. 3 साल मै घरेलू उपभोक्ताओं से 3 हजार 700 से अधिक फ्यूल सरचार्ज के नाम से वसूली की जा चुकी है. सरकार ने घोषणा की थी कि 5 वर्ष तक बिजली की दरों में बढ़ोतरी नहीं करेंगे, परन्तु 6 बार से भी अधिक बिजली दरों में बढ़ोतरी की गई.

ये भी पढ़ें- Bhilwara: पानी के बढ़ते संकट और बिजली की बढ़ती दरों को लेकर BJP का विरोध प्रदर्शन

किसानों को दिन में बिजली देने का वादा 3 बजट में राज्य सरकार ने 1 अप्रैल 2022 से लागू होनी थी. परन्तु आज दिन तक किसानों को सर्द रात में ही बिजली 2 से 3 घण्टे दी गई ,ग्रामीण क्षेत्रों में 6-10 घण्टे अघोषित बिजली कटौती रहती है. प्रत्येक सप्ताह में शाम 7:00 बजे से सुबह 5.00 बजे तक रोटेशन के नाम पर बिजली कटौती की जा रही है. 

ये रहे मौजूद
इस दौरान जिला उपाध्यक्ष ईश्वरसिंह थुंबा, शशि कंवर, मिश्रीमल मेघवाल, मण्डल अध्यक्ष हकमाराम प्रजापत, मांगीलाल राव, महावीरसिंह पानवा, भोपाजी लाखाराम देवासी, सरपंच लीलादेवी मेघवाल, दीपक कुमार, मोहनलाल, शंकरदान, बंशीलाल सुथार, दिनेशसिंह राठौड़, बिशनसिंह सोलंकी, मोहन मेवाड़ा, अनोपसिंह, गजेंद्रसिंह मांगलिया, महेंद्रसिंह, कानाराम, देवेंद्र सुथार, सोहनलाल सुथार, किशनाराम प्रजापत, समुंदरसिंह कोराना, मोहनलाल मीना, शिवलाल घांची, पुखराज ओड सहित कई भाजपाई मौजूद रहे.

Trending news