Holi 2024: जालोर में डीजे संग निकली आनंद भैरू की बारात, फिर रंगों में सराबोर हुए शहरवासी
Advertisement

Holi 2024: जालोर में डीजे संग निकली आनंद भैरू की बारात, फिर रंगों में सराबोर हुए शहरवासी

Holi 2024 : राजस्थान के जालौर में होली को लेकर रविवार रात आनंद भेरुजी की बारात निकाली गई. होली की पूर्व संध्या पर जालोर में एक अनोखी बारात निकालने की परंपरा पिछले कई वर्षों से आज भी कायम है.

Holi 2024: जालोर में डीजे संग निकली आनंद भैरू की बारात, फिर रंगों में सराबोर हुए शहरवासी

Holi 2024 : होली के पर्व को लेकर जिले सहित जिला मुख्यालय पर देर रात होलिका दहन किया गया. जिला मुख्यालय पर होली को लेकर रविवार रात आनंद भेरुजी की बारात निकाली गई. यह बारात सदर बाजार के मानक चौक से शुरू होकर शहर के विभिन्न मुख्य मार्ग से होती हुई भक्त पह्लाद चौक पहुंची. होली की पूर्व संध्या पर जालोर में एक अनोखी बारात निकालने की परंपरा पिछले कई वर्षों से आज भी कायम है.

जिला प्रशासन के द्वारा होलिका दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसको लेकर रविवार शाम को 7 बजे शहर वासियों ने आनंद भैरूजी की बारात निकाली जो सदर बाजार होकर गांधी चौक, सूरजपाल, राजेंद्र नगर, अस्पताल चौराहा होते हुए पंचायत समिति के सामने बड़ी पोल स्थित भक्त प्रहलाद चौक पहुंची.

इस दौरान शहर में जगह-जगह शहर वासियों ने आनंद भैरव जी की बारात का फूलों से स्वागत किया. बारात में शहरवासियों ने डीजे की धुन पर नाचते हुए चल रहे थे. बारात तोरण पर आते ही भक्त प्रह्लाद समिति सेवा समिति के द्वारा होली का दहन किया गया इस दौरान बड़ी संख्या में शहर वासी आसपास के ग्रामीण मौजूद रहे.

शहर में होली पर्व को लेकर रविवार शाम को डीजे और ढोल-ढमाकों के साथ आनंद भैरू की बारात भव्य तरीके से निकाली गई. माणक चौक से विधिवत आनंद भैरू का रूप धरे युवक और सजे-धजे बारातियों ने विधिवत पूजा-अर्चना कर होलिका के वरण के लिए बारात रवाना की. बारात में शहर के वयोवृद्ध, प्रबुद्धजन, जनप्रतिनिधि के अलावा सिर पर साफा बांधे युवाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें- पूरे राजस्थान में मची फाग उत्सव होली की धूम, CM भजनलाल शर्मा समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं

माणक चौक से रवाना हुई आनंद भैरू की बारात सूरजपोल, रोडवेज डिपो, राजेंद्र नगर, अस्पताल चौराहा, हरिदेव जोशी सर्किल व पंचायत समिति होते हुए रात करीब दस बजे भक्त प्रहलाद चौक पहुंची. जहां शुभ मुहूर्त में होलिका दहन का आयोजन किया गया. 

इधर, बारात में शामिल युवाओं ने डीजे और नासिक के ढोल-नगाड़ों पर जमकर नृत्य किया. बारात का जगह-जगह लोगों ने फूल बरसाकर स्वागत किया. वहीं दूल्हे के रूप में सजे धजे आनंद भैरू आकर्षण का मुख्य केंद्र रहे. इस दौरान बारात को देखने के लिए जगह-जगह शहरवासियों की भीड़ उमड़ी. वहीं यातायात व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जगह-जगह पुलिस के जवान भी तैनात नजर आए.

 

Trending news