Sanchore News: डमी अभ्यर्थी बैठाकर शख्स ने अध्यापक की नौकरी की हासिल, आरोपी शिक्षक को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2368701

Sanchore News: डमी अभ्यर्थी बैठाकर शख्स ने अध्यापक की नौकरी की हासिल, आरोपी शिक्षक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Sanchore today News: राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 में डमी कैंडिडेट को बैठाकर सरकारी नौकरी हासिल करने के मामले में एक और फर्जी शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जांच में सभी सबूत आरोपी के खिलाफ मिलने पर आरोपी शिक्षक दिनेश कुमार बिश्नोई निवासी चितलवाना को गिरफ्तार कर लिया है. 

Sanchore News

Sanchore today News: राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 में डमी कैंडिडेट को बैठाकर सरकारी नौकरी हासिल करने के मामले में एक और फर्जी शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी शिक्षक राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय माधोपुर में तृतीय श्रेणी शिक्षक के लेवल प्रथम पर नियुक्त था. इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश कुमार मेहराणीया ने जांच की. 

 

जांच में सभी सबूत आरोपी के खिलाफ मिलने पर आरोपी शिक्षक दिनेश कुमार बिश्नोई निवासी चितलवाना को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि चितलवाना थाने में संपर्क पोर्टल से शिकायत प्राप्त हुई कि चितलवाना क्षेत्र के रहने वाले दिनेश कुमार ने फर्जी तरीके से डमी कैंडिडेट बैठाकर नौकरी हासिल की है. 

यह भी पढ़ें- Kota News: NEET की तैयारी करने कोटा आया था बिहार का लाल, संदिग्ध हालत में मिला शव

शुरुआती जांच में सामने आया कि दिनेश कुमार ने अपनी जगह तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा-2023 और रीट परीक्षा-2022 में दो अलग-अलग व्यक्तियों से परीक्षा दिलाई है. शिक्षक भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड पर किसी दूसरे व्यक्ति की फोटो लगी थी. वहीं रीट-2022 के रोल नंबर फार्म पर भी किसी दूसरे व्यक्ति की फोटो मिली. दोनों परीक्षा के अभ्यर्थी के हस्ताक्षर भी अलग-अलग मिले.

 

प्राथमिक स्तर पर जांच में फर्जीवाड़ा सामने आया. आरोपी सांचोर जिले के सरवाना थाना क्षेत्र के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय माधोपुरा में नियुक्त था. इसलिए चितलवाना थानाधिकारी इंद्राजसिंह ने सरवाना थाने में एफआईआर दर्ज करवाई. चितलवाना थानाधिकारी इंद्राजसिंह ने एफआईआर दर्ज करवाई कि दिनेश कुमार पुत्र किशनलाल बिश्नोई निवासी चितलवाना ने अपनी जगह डमी अभ्यर्थी बैठाकर सिलेक्शन पाया है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Politics: CM भजनलाल का लालसोट दौरा, बोले- संकल्प पत्र के सभी वादे...

आरोपी टीचर सरवाना थाना क्षेत्र में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय माधोपुरा में तृतीय श्रेणी अध्यापक लेवल प्रथम पर नियुक्त था. एफआईआर दर्ज होने के बाद मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश कुमार मेहराणीया ने की. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश कुमार मेहराणीया ने दिनेश कुमार बिश्नोई निवासी चितलवाना को तलब कर पूछताछ की.

 

इसके अलावा दिनेश कुमार से कक्षा 10 वीं,12 वीं, बीएसटीसी की अंक तालिका की प्रतियां, अध्यापक भर्ती परीक्षा 2023 के आवेदन पत्र, ई प्रवेश पत्र, स्वयं का आधार कार्ड, मूल निवास, अध्यापक लेवल प्रथम के पद पर राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय माधोपुरा में ज्वाइनिंग करने के आदेश की प्रतियों की जांच की गई. जांच के फर्जीवाड़ा साबित होने पर आरोपी शिक्षक दिनेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है और दिनेश कुमार की जगह पर परीक्षा में बैठे अभ्यर्थियों के बारे में पूछताछ की जा रही है.

Trending news