जालोर में मूसलाधार बारिश, सड़कों की बिगड़ी सूरत, नदी नालों में आया पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1275130

जालोर में मूसलाधार बारिश, सड़कों की बिगड़ी सूरत, नदी नालों में आया पानी

जालोर में भीनमाल, सांचोर, सायला, रानीवाड़ा में जमकर मूसलाधार बारिश हो रही है, शहर में नगर परिषद द्वारा सफाई व्यवस्था पर ध्यान नहीं देने से जगह-जगह पानी का भराव हो गया है. 

 

जालोर में मूसलाधार बारिश.

जालोर: जिले समेत आहोर, भीनमाल, सांचोर, सायला, रानीवाड़ा में जमकर मूसलाधार बारिश हो रही है, शहर में नगर परिषद द्वारा सफाई व्यवस्था पर ध्यान नहीं देने से जगह-जगह पानी का भराव हो गया है. बारिश के बाद क्षेत्र में नदी नालों में पानी की आवक देखी जा रही है. उधर सुंधामाता पहाड़ी इलाकों में भी बारिश जारी है, जिससे मौसम सुहावना हो गया. 

वहीं, बात करें भीनमाल शहर में सड़को की सूरत बिगड़ गयी है. बारिश ने शहर की सड़कों की तस्वीर बदल दी है नगर की प्रमुख सड़कें भी गहरे-गड्ढों में तब्दील हो गई हैं, जल निकासी की ठोस व्यवस्था नहीं होने और सड़क किनारे लबा-लब पानी होने से सड़के गड्डों में तब्दील हो गई हैं. जर्जर सड़कों से होकर लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है.

 गहरे गड्ढों में भरे पानी से अंदाजा लगाना मुश्किल है कि कहां पानी है और कहां सड़क टूटी है, ऐसे में वाहन कई बार दुर्घटनाग्रस्त होते बच रहे हैं. इसके अलावा शहर में पानी की निकासी नहीं होने से हर वर्ष बारिश से कई कॉलोनियों में पानी का भराव हो जाता है. कई जगहों पर जहां बड़े नाले थे वहां पर अतिक्रमण कर लोगों ने पानी जाने का रास्ता कम कर दिया है. इतना होने के बावजूद भी प्रशासन की अभी तक नींद नही खुल रही है.

भीनमाल के आस-पास ज़्यादा बारिश के चलते खजूरिया नाला उफान पर है , यहां पर तेज बहाव के साथ पानी बह रहा है. इसके अलावा बालसमंद में भी तेज़ी से पानी की आवक हो रही है. ज़िले में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने लोगों से नदियों में बढ़ रहे जलप्रवाह और स्थानीय क्षेत्र में हो रही बारिश में सतर्क रहने की अपील की है.

भारी बारिश को देखते हुए स्कूलों में छुट्‌टी जिले में मंगलवार को भारी बारिश की संभावना देखते हुए सांचौर, बागोड़ा सरनाऊ और चितलवाना ब्लॉक में मंगलवार को 1 से 8वीं क्लास तक की छुट्‌टी की गई है. जिला कलेक्टर निशांत जैन ने पीईईओ और संस्था प्रधान को अवकाश रखने के आदेश जारी किए हैं.

Reporter- Dungar Singh

ये भी पढ़ें- Weather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश से नहीं राहत, आज इन जिलों में बन सकते हैं बाढ़ के हालात

 अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news