सेंधाराम की मौत को लेकर प्रदर्शन, प्रशासन को 26 जून तक का दिया अल्टीमेटम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1218783

सेंधाराम की मौत को लेकर प्रदर्शन, प्रशासन को 26 जून तक का दिया अल्टीमेटम

पिछले दिनों जालौर जिले के बागोड़ा थाना क्षेत्र के डूंगरवा गांव में एक व्यक्ति की मौत के मामले में उचित कार्रवाई की मांग को लेकर समाजबंधुओं ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट का घेराव किया.

सेंधाराम की मौत को लेकर प्रदर्शन, प्रशासन को 26 जून तक का दिया अल्टीमेटम

जालोर: पिछले दिनों जालौर जिले के बागोड़ा थाना क्षेत्र के डूंगरवा गांव में एक व्यक्ति की मौत के मामले में उचित कार्रवाई की मांग को लेकर समाजबंधुओं ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट का घेराव किया. दिनभर प्रदर्शन करने के बाद शाम को पुलिस प्रशासन व जिला प्रमुख के आश्वासन के बाद समाजबंधु वापस लौटे. समाजबंधुओं ने 26 जून तक प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर उचित कार्रवाई करने का अल्टीमेटम दिया है. अगर इस अवधि में कार्यवाही नहीं होती है तो आगे बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है.

एफएसएल रिपोर्ट का है इंतजार
बागोड़ा क्षेत्र के डूंगरवा में पिछले दिनों सैंधाराम भील की मौत हो गई थी. परिजनों ने इसमें हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस प्रशासन से कार्रवाई की मांग की थी. इसमें 2 दिन धरना प्रदर्शन भी चला. पुलिस के आश्वासन के बाद अंतिम संस्कार पर राजी हुए थे, लेकिन काफी दिन बीतने के बाद कार्रवाई नहीं होने को लेकर समाज बंधुओं में आक्रोश पैदा हो गया. जिस पर रविवार को बागोड़ा से ही समाजबंधु पैदल रवाना हुए और सुबह जिला मुख्यालय पर पहुंच गए. जहां सुबह कलेक्ट्रेट के आगे बैठ कर प्रदर्शन कर और घेराव किया. दिनभर चले प्रदर्शन के बाद शाम को पुलिस प्रशासन व जिला प्रमुख राजेश राणा के आश्वासन के बाद समाजबंधु शांत हुए और वापस घर की ओर लौटे.

जिला प्रमुख ने आश्वासन दिया कि एफएसएल रिपोर्ट के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने 25 जून तक कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. जिला प्रमुख ने कहा कि इस अवधि में पुलिस अगर कार्रवाई नहीं करेगी तो आगे के आंदोलन में वे खुद समाज बंधुओं के साथ खड़े रहेंगे. प्रदर्शन के दौरान डीएसपी हिम्मत चारण व कोतवाल अरविंद कुमार के नेतृत्व में कई थानाधिकारी व बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात रहा.

Reporter- Dunger singh

Trending news