जवाबदेही यात्रा झालावाड़ पहुंची, जवाबदेही कानून बनाने की मांग की
Advertisement

जवाबदेही यात्रा झालावाड़ पहुंची, जवाबदेही कानून बनाने की मांग की

सूचना एवं रोजगार अधिकार अभियान राजस्थान द्वारा जवाबदेही कानून की मांग को लेकर निकाली जा रही राज्य स्तरीय जवाबदेही यात्रा आज झालावाड़ पहुंची. 

जवाबदेही यात्रा झालावाड़ पहुंची, जवाबदेही कानून बनाने की मांग की

Jhalawar: सूचना एवं रोजगार अधिकार अभियान राजस्थान द्वारा जवाबदेही कानून की मांग को लेकर निकाली जा रही राज्य स्तरीय जवाबदेही यात्रा आज झालावाड़ पहुंची. 

इस दौरान शहर के राधारमण मैरिज गार्डन परिसर में बैठक के बाद कार्यकर्ताओं ने जवाबदेही कानून बनाने की मांग को लेकर शहर के प्रमुख मार्गों से होकर एक रैली निकाली, जो मिनी सचिवालय स्थित कलेक्ट्रेट जाकर संपन्न हुई. कार्यकर्ताओं ने मिनी सचिवालय कलेक्ट्रेट के बाहर ढोलक, झांझ, मंजीरे लेकर नाच गाकर प्रदर्शन किया और देश में जवाबदेही कानून बनाने की मांग की. 

जवाबदेही यात्रा में शामिल पदाधिकारियों ने बताया कि जवाबदेही का यह आंदोलन पिछले 10 सालों से जारी है. झालावाड़ जिले में भी 2016 मे यह यात्रा आई थी, उन्होंने कहा कि जिस तरह से एक मजदूर अगर पूरा काम नहीं करता तो उसे पूरा  मेहनताना नहीं मिलता, उसी तरह से सरकारी विभागों में काम करने वाले कर्मचारी अधिकारी और जनप्रतिनिधि भी भारी-भरकम मोटी तनख्वाह लेते हैं, लेकिन जवाबदेही के साथ काम नहीं करते. 

ऐसे में जनता की गाढी कमाई के पैसे का दुरुपयोग होता है, इसीलिए हर स्तर पर कर्मचारी अधिकारी और जनप्रतिनिधियों के लिए भी जवाबदेही तय हो इसके लिए जवाबदेही कानून बनाने की आवश्यकता है. इसी के लिए यह यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस यात्रा के तहत हम झालावाड़ पहुंचे हैं और आज शाम जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ जनता की विभिन्न समस्याओं को लेकर भी वार्ता की जाएगी.  इस दौरान जवाबदेही यात्रा में शामिल कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के बाहर स्टॉल लगाकर आम जनता की शिकायतें भी दर्ज की. 

Reporter- Mahesh Parihar 

झालावाड़ की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

Viral Video: राजस्थानी भाभी ने चुन्नी पर लगाया परफ्यूम, ठुमके सोशल मीडिया पर हुए वायरल

बेटी से प्यार जताने का ये घिनौना तरीका, ब्रेस्ट पर थूककर मुंडवा दिया जाता है सिर

घर में पत्नी करने लगे ये बातें, तो हो जाइए सावधान जल्द टूटने वाला है आपका रिश्ता

Trending news