झालावाड़ कोटा पैसेंजर ट्रेन का जूनाखेड़ा तक विस्तार, सांसद दुष्यंत सिंह ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement

झालावाड़ कोटा पैसेंजर ट्रेन का जूनाखेड़ा तक विस्तार, सांसद दुष्यंत सिंह ने दिखाई हरी झंडी

झालावाड़ से झालरापाटन होकर जूनाखेड़ा तक आज रेल का संचालन शुरू हो गया. सांसद दुष्यंत सिंह ने झालरापाटन और जूनाखेड़ा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

झालावाड़ कोटा पैसेंजर ट्रेन

Jhalrapatan: झालावाड़ से झालरापाटन होकर जूनाखेड़ा तक आज रेल का संचालन शुरू हो गया. सांसद दुष्यंत सिंह ने झालरापाटन और जूनाखेड़ा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. वहीं बाद में झालरापाटन से जूनाखेड़ा तक ट्रेन में भाजपा नेताओं विधायकों के साथ बैठकर सफर भी किया है. 

इस दौरान कार्यक्रम में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ी और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताते हुए कहा कि रामगंजमंडी भोपाल रेलवे ट्रैक का काम आगे बढ़ना जिलेवासियों के लिए सपना पूरा होने जैसा है.

गौरतलब है कि रामगंजमंडी से भोपाल रेल लाइन का प्रोजेक्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रोजेक्ट में शामिल है, ऐसे में अब इस प्रोजेक्ट का काम तेजी से आगे बढ़ रहा है, इसी के तहत पहले झालावाड़ और उसके बाद झालरापाटन होकर जूनाखेड़ा तक रेलवे ट्रैक का काम पूरा हुआ और आज झालावाड़ से जूनाखेड़ा तक रेल सेवा शुरू हो गई. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान से ISI के 2 जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेज रहे थे भारतीय सेना की खुफिया जानकारी

आज झालरापाटन से जूनाखेड़ा तक रेल सेवा शुरू होने के मौके पर दोनों रेलवे स्टेशन पर लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था. कार्यक्रम में पहुंचे सांसद दुष्यंत सिंह का इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों ने गर्मजोशी से स्वागत किया. वहीं कार्यक्रम में सांसद दुष्यंत सिंह और कोटा डीआरएम पंकज शर्मा ने घोषणा की कि रामगंजमंडी भोपाल रेलवे ट्रैक पर जुल्मी रेलवे स्टेशन पर कार्गो टर्मिनल भी बनाया जा रहा है. 

जिससे हाड़ौती संभाग के उद्योगपतियों और किसानों का संतरा कोटा स्टोन और धनिया का माल अब भोपाल होते हुए दक्षिण भारत के राज्यों तक पहुंच सकेगा, जिससे इस क्षेत्र के किसानों और व्यापारियों को काफी फायदा होगा. वहीं इस ट्रैक के बन जाने के बाद झालावाड़ से भोपाल होकर दक्षिण भारत के राज्यों तक आसानी से लोगों की पहुंच सुलभ हो सकेगी.

इस दौरान कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ी पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी जनता को संबोधित किया और कहा कि बरसों पहले झालावाड़ जिले के लोगों ने उनसे रेल सेवा की मांग की थी, जिस पर उन्होंने तत्कालीन रेल मंत्री और उनके भाई माधवराव सिंधिया से झालावाड़ जिले को रेल सेवा से जोड़ने की बात की थी लेकिन उसके बाद अब जाकर जिलेवासियों का रेल का सपना साकार हो रहा है. इस पर उन्होंने जिले की जनता को बधाई भी दी, वहीं रेलवे के अधिकारियों का भी आभार जताया है.

Reporter: Mahesh Parihar

झालावाड़ की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Rakesh jhunjhuwala passes away: शेयर बाजार के दिग्गज राकेश झुनझुनवाला का निधन, राजस्थानी परिवार में हुआ था जन्म

Azadi Ka Amrit Mahotsav: दुल्हन की तरह सजी 'पिंकसिटी', तिरंगे के रंग में रंगा जयपुर

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि में सिंगल लोगों को आज मिलेगा अपना क्रश, मिथुन अपने सीक्रेट्स किसी से न करें शेयर

Trending news