Jhalrapatan: कुएं में डेरा डाले बैठा था अजगर, ग्रामीणों ने किया रेस्क्यू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1228517

Jhalrapatan: कुएं में डेरा डाले बैठा था अजगर, ग्रामीणों ने किया रेस्क्यू

खेड़ी निवासी किसान नारायण सिंह ने बताया है कि करीब 2 महीने पहले उसके खेत पर बने कुएं में 10 फीट से ज्यादा लंबा एक अजगर आकर गिर गया था. इसके बाद से ही ग्रामीण दहशत में थे.

Jhalrapatan: कुएं में डेरा डाले बैठा था अजगर, ग्रामीणों ने किया रेस्क्यू

Jhalrapatan: झालावाड़ जिले के पिड़ावा थाना क्षेत्र के खेड़ी गांव के पास कुएं में गिरे एक अजगर को ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर वन विभाग के सुपुर्द किया है. खेड़ी निवासी किसान नारायण सिंह ने बताया है कि करीब 2 महीने पहले उसके खेत पर बने कुएं में 10 फीट से ज्यादा लंबा एक अजगर आकर गिर गया था. इसके बाद से ही ग्रामीण दहशत में थे. अजगर की दहशत से आसपास के किसानों ने अपने खेतों पर भी जाना बंद कर दिया था. 

ग्रामीणों ने करीब डेढ़ महीने पहले अजगर को कुंए से रेस्क्यू करने के लिए वन विभाग को भी सूचना दी थी, लेकिन वन विभाग की टीम अजगर को रेस्क्यू किए बिना ही बैरंग वापस लौट गई थी. इसके बाद अब ग्रामीणों ने अपनी जान जोखिम में डालकर स्थानीय स्नेक कैचर कालूसिंह के साथ मिलकर कुएं में मोटर पंप लगाकर कुएं का पानी खाली किया और अजगर को कुएं से बाहर निकालकर रेस्क्यू किया. 

इसके बाद ग्रामीण अजगर को एक प्लास्टिक के थैले में बंद कर पिड़ावा वन विभाग के कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने अजगर को वन विभाग के सुपुर्द किया,  जिस पर वनकर्मियों ने अजगर को पिड़ावा रेंज के गोविंदपुरा के जंगलों में ले जाकर छोड़ा. 

Reporter- Mahesh Parihar 

यह भी पढे़ं- पिता के नाम बेटी का एक ऐसा ख़त, जिसे पढ़कर किसी भी बाप की आंखों में आंसू आ जाएं

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news